Pakistan / होमवर्क ना करने पर बाप ने बेटे पर मिट्टी का तेल छिड़ककर लगाई आग, मौत

Zoom News : Sep 20, 2022, 10:36 PM
पाकिस्तान से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने  आई है। यहां एक शख्स ने होमवर्क ना करने पर अपने 12 साल के बेटे को जलाकर मार डाला। पाकिस्तान के अखबार डॉन न्यूज के मुताबिक बच्चे ने स्कूल का होमवर्क नहीं किया था जिस बात पर आगबबूला पिता ने मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना 14 सितंबर को ओरंगी टाउन में हुई जब नजीर नामक व्यक्ति ने घर में अपने बेटे शाहीर पर मिट्टी का तेल छिड़का और आग लगा दी। लड़के की मां की शिकायत पर पिता को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। गंभीर रूप से झुलसे लड़के की स्थानीय अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। खबर के अनुसार आरोपी को सोमवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और अदालत ने उसे 24 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

खबर में बताया गया है कि शुरुआती जांच के दौरान आरोपी नजीर ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसका इरादा अपने बेटे को जान से मारने का नहीं था। आरोपी ने कहा कि उसने बेटे को डराने के लिए उस पर मिट्टी का तेल छिड़का था क्योंकि वह अपना स्कूल का 'होमवर्क' नहीं कर रहा था। आरोपी ने कहा कि उसने लड़के को डराने के लिए माचिस जलाई थी, लेकिन तेल ने आग पकड़ ली और लड़का बुरी तरह झुलस गया।

रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे की चीखने की आवाज सुनकर उसकी मां दौड़ी। उसके ऊपर कंबल और कपड़े डालकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन तब तक बच्चा बुरी तरह झुलस गया था। बच्चे की मां शाजिया दो दिन तक सदमे में थीं और बाद में पति के खिलाफ केस दर्ज करवाया। बता दें कि कराची का ओरंगी टाउन वही इलाका है जहां एशिया की सबसे बड़ी मलिन बस्ती है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER