विश्व / पाकिस्तान ने बिना किसी यात्री के उड़ाईं 46 फ्लाइट्स लगी 18 करोड़ की चपत

AMAR UJALA : Sep 21, 2019, 06:16 PM

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने आर्थिक मार झेल रहे पाकिस्तान को 18 करोड़ रुपये की चपत लगा दी है। पाकिस्तान की एक ऑडिट रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि पाक एयरलाइन पिछले काफी समय से बिना किसी यात्री के उड़ान भर रही है। इस से पाकिस्तान सरकार को 18 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज के मुताबिक पाक की सरकारी विमान सेवा ने 82 बार बिना किसी यात्री के उड़ान भरी। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीआईए ने 2016-2017 के दौरान 46 बार इस्लामाबाद एयरपोर्ट से बिना किसी यात्री के उड़ान भरी। उड़ान भरने के बाद विमान को वापस इस्लामाबाद में ही उतार दिया गया। 

इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान एयरलाइन ने 36 बार हज और उमरे के लिए पाकिस्तान से उड़ान भरी। लेकिन, इन उड़ानों में भी एक भी यात्री शामिल नहीं था। अक्तूबर 2018 में प्रशासन को इस बारे में जानकारी दी गई लेकिन, उन्होंने इसकी जांच नहीं कराई। 

रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी कागजों में कहा गया है कि पीआईए का प्रशासन इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार है। बिना यात्री के उड़ाई गईं इन 82 उड़ानों में पाकिस्तान सरकार को 18 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है। मामले में प्रशासन को जानकारी देने के बाद जांच तेज कर दी गई है।