दुनिया / पाकिस्तान को होना पड़ा फिर शर्मिंदा, UN ने कहा पाक नही है UNHRC मे रहने लायक

Zoom News : Nov 09, 2020, 07:47 AM
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान फ्रांस विवाद और ईशनिंदा के अपने बयानों के कारण फिर से शर्मिंदा हो गए हैं। संयुक्त राष्ट्र प्रहरी ने इमरान के असहिष्णु विचारों पर भी आपत्ति जताई है, उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) के लिए चुने जाने के लायक नहीं है।

सबसे खराब रिकॉर्ड

बता दें कि पाकिस्तान को हाल ही में UNHRC में दोबारा चुना गया था। हालांकि, यह बात अलग है कि उनका अपना मानवाधिकार रिकॉर्ड दुनिया में सबसे खराब है। लगभग दो हफ्ते पहले, एक फ्रांसीसी शिक्षक को एक कट्टरपंथी ने केवल इसलिए मार डाला क्योंकि उसने पैगंबर मोहम्मद का एक कार्टून दिखाया था जो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अपने विचार व्यक्त कर रहा था।

मोर्चा खोल दिया था

इसके बाद, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने इस्लाम के साथ आतंकवाद को जोड़ने वाला एक बयान दिया था, जिसके बारे में पाकिस्तान सहित सभी मुस्लिम देशों ने फ्रांस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। इमरान खान ने पेरिस की घटना को यह तर्क देकर उचित ठहराया कि शिक्षक ने कार्टून दिखा कर 'निन्दा' की थी। पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने खान के हवाले से कहा, 'अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आड़ में ईश निंदा को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता'।

आपकी उपस्थिति असहनीय है

वैश्विक निकाय के एकमात्र संयुक्त राष्ट्र मान्यता प्राप्त प्रहरी, जिनेवा-आधारित अधिकार समूह ने इस पर पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई है। उन्होंने ट्विटर पर इमरान खान पर निशाना साधते हुए लिखा कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में आपकी मौजूदगी असहनीय है।

पाकिस्तान ने करारा जवाब दिया

इस फटकार के जवाब में, पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र के चौकीदार पर मुसलमानों के खिलाफ पूर्वाग्रह का आरोप लगाते हुए कहा है कि यह इजरायल समर्थक गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) है। ट्विटर पर प्रधानमंत्री इमरान खान के डिजिटल मीडिया सलाहकार अर्सलान खालिद ने कहा कि इस एनजीओ का संयुक्त राष्ट्र से कोई लेना-देना नहीं है।

वीगर मुसलमानों के शोषण के लिए समर्थन

प्रहरी ने चीन में वीगर मुसलमानों पर पाकिस्तान की चुप्पी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पाक सरकार वीगर मुसलमानों के शोषण के खिलाफ अपनी आवाज उठाने से कतराती है। इसके बजाय, पाकिस्तान चीन की सरकार का समर्थन करता है जिसने चीन के शिनजियांग प्रांत में वीगर मुसलमानों का नरसंहार किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER