जोधपुर / समझौता एक्सप्रेस के बाद पाकिस्तान ने अब थार एक्सप्रेस भी बंद की, भारत ने की रद्द

Dainik Bhaskar : Aug 17, 2019, 01:09 PM
जोधपुर. कश्मीर में धारा 370 हटाने से बौखलाए पाकिस्तान ने भारत से व्यापारिक रिश्ते तोड़ने व समझौता एक्सप्रेस को बंद करने के बाद अब पाकिस्तान ने जोधपुर से चलने वाली थार एक्सप्रेस को भी बंद करवा दिया है। यह ट्रेन शुक्रवार देर रात एक बजे जोधपुर के उपनगरीय भगत की कोठी से रवाना होनी थी।

अपराह्न में रेलवे मंत्रालय से इस बारे में निर्देश आने के बाद जोधपुर मंडल ने इस ट्रेन को फिलहाल रद्द करने की घोषणा करते हुए 45 यात्रियों के टिकट भी रद्द कर दिए हैं। कश्मीर को लेकर भारत व पाकिस्तान के रिश्तों में आई खटास के बाद बीते सप्ताह पाकिस्तान के रेलमंत्री ने थार एक्सप्रेस को बंद करने का ऐलान किया था। इसके दो दिन बाद भारत ने मुनाबाव-खोखरापार के रास्ते चलने वाली थार एक्सप्रेस को भगत की कोठी से रवाना किया था।

पाकिस्तान ने पिछले फेरे के लिए तो थार एक्सप्रेस को सरहद पार आने की अनुमति दे दी, लेकिन इस बार इनकार कर दिया है। शुक्रवार दोपहर तक 45 यात्रियों ने इस ट्रेन में बुकिंग करवा ली थी। अभी 31 अगस्त तक भारत की ट्रेन को पाकिस्तान के जीरो पॉइंट स्टेशन तक जाना है। इसके बाद 8 सितंबर से छह माह के लिए पाकिस्तान की ट्रेन मुनाबाव तक आनी है। रेलवे प्रवक्ता गोपाल शर्मा ने बताया कि फिलहाल थार एक्सप्रेस को जोधपुर से रद्द कर दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER