Cricket / वेस्टइंडीज पर क्लीन स्वीप के साथ ही पाकिस्तान ने भारत को वनडे रैंकिंग में छोड़ा पीछे

Zoom News : Jun 13, 2022, 09:36 PM
India Pakistan ODI Ranking: मुल्तान में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में अपनी हालिया सफलता के बाद बाबर आजम की पाकिस्तान टीम ने सोमवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत को पछाड़ने में कामयाब रहे. सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद पाकिस्तान के 106 रेटिंग अंक हैं और वह भारत से एक अंक से आगे है. न्यूजीलैंड 125 रेटिंग अंकों के साथ नंबर वन टीम बनी हुई है. इसके बाद इंग्लैंड (124) और ऑस्ट्रेलिया (107) हैं.

सीरीज की शुरुआत से पहले पाकिस्तान को 102 की रेटिंग के साथ रैंकिंग में पांचवें स्थान पर रखा गया था. हालांकि, भारत के पास रैंकिंग में चढ़ने का मौका होगा, क्योंकि वे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (तीन-तीन वनडे मैच) से खेलेंगे. वहीं, पाकिस्तान अब अपनी अगली वनडे सीरीज अगस्त में खेलेगा.

पाकिस्तान ने पिछले कुछ वर्षो में 50 ओवर के प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने सभी विभाग में बेहतर प्रदर्शन कर विजयी हुए हैं, जिसमें जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 सीरीज जीत शामिल है. 1998 के बाद पहली बार जब वे पाकिस्तान का दौरा करने आए थे तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को उसी अंतर से हराया था, जिस अंतर से वेस्टइंडीज को पाकिस्तान ने 3-0 से हराया.

बाबर आजम ने अपनी शानदार कप्तानी की बदौलत सभी प्रारूपों में पाकिस्तान के लिए उदाहरण पेश किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में अपने हालिया शतक के साथ, वह दो बार लगातार तीन वनडे शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने, इससे पहले भी उन्होंने 2016 में भी यह उपलब्धि हासिल की थी. दूसरे वनडे में अर्धशतक के साथ उन्होंने सभी प्रारूपों में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 50 से अधिक स्कोर (9 पारियों में) बनाने के लिए नया रिकॉर्ड बनाया.

शीर्ष क्रम के एकदिवसीय बल्लेबाज ने अच्छे खिलाड़ियों की एक जबरदस्त टीम बनाई है. उनमें से एक इमाम-उल-हक हैं, जिन्होंने देर से अपना प्रदर्शन दिखाया और अपने प्रयासों को दिखाने के लिए अपने पिछले सात वनडे मैचों में 50 से अधिक के सात स्कोर बनाए हैं. आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर शाहीन अफरीदी गेंदबाजों के समूह में अग्रणी रहे हैं, जिनमें हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम और शादाब खान शामिल हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER