विश्व / Google पर भिखारी सर्च करने पर दिखाई दे रहे है पाक पीएम इमरान खान

Dainik Jagran : Aug 18, 2019, 10:24 PM

नई दिल्ली। कश्मीर में Article 370 में हुए बदलाव को लेकर पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। UNSC काउसिंल में पाकिस्तान के असफल होने के बाद पाक पीएम की फजीहत गूगल में भी हो रही है। Google सर्च इंजन पर भिखारी (Bhikhari) सर्च करने पर पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) की फोटो आ रही है। गूगल इमेज में दिख रही इस फोटो में पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) हाथ में कटोरा लिए बैठे हैं।

हालांकि, दिख रही फोटो एडिटेड है। इसमें इमरान खान भीख मांगने के लिए हाथ में कटोरा थामे हैं। फोटो को इस तरह एडिट किया गया है कि पाक पीएम इमरान खान सड़क किनारे बैठे किसी भिखारी की तरह नजर आ रहे हैं।

इमरान खान को भिखारी की तरह देखने के लिए Google सर्च में जाकर इंगलिश या हिंदी में भिखारी (Bhikhari) टाइप करना होगा। भिखारी टाइप करते ही गूगल में इमरान खान की कई तस्वीर सामने आ जाएंगी।

सोशल मीडिया पर भी भिखारी को लेकर इमरान खान का खूब मजाक बनाया जा रहा है। फेसबुक और ट्विटर पर लोग तरह-तरह के मीम्स बना रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि मैं इस बारे में मजाक नहीं करना चाहता। लेकिन यह सही निकला है। गूगल में भिखारी सर्च करने पर पाक पीएम इमरान खान दिखाई दे रहे हैं।

वहीं, एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि इस तरह #Bhikhari ट्रेंड करने पर यह भिखारियों का अपमान है। इस हैशटैग को की कड़ी निंदा करनी चाहिए। 

एक ट्विटर यूजर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ट्विटर पर मेंशन करते हुए लिखा कि पाकिस्तान की मौजूदा हालत कुछ इस तरह है। इसके साथ ही यूजर ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें पाक पीएम इमरान खान को गधे में बैठा हुआ दिखाया गया है। 

गूगल में इमरान खान को भिखारी के रूप में दिखाए जाने से पाकिस्तानी खासा नाराज हैं। पाक यूजर्स इसके लिए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। सोशल मीडिया में पाक यूजर्स तर्क दे रहे हैं कि पिचाई के भारतीय होने की वजह से उनके पीएम (Imran Khan) के साथ ऐसा सुलूक किया जा रहा है। हालांकि, गूगल की ओर से इस बारे में अभी तक कोई सफाई नहीं दी गई है।

बता दें कि पाकिस्तान इनदिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा है। इससे बाहर निकलने के लिए पाक पीएम इमरान खान हर हथकंडा अपनाने में जुटे हैं। इमरान खान दुनिया के कई देशों से कर्ज लेने के लिए टूर पर टूर किए जा रहे हैं। 

गौरतलब है कि कंगाली के कगार पर खड़े पाकिस्तान को हाल ही में एक और करारा झटका लगा है। अमेरिका ने उसको दी जाने वाली आर्थिक सहायता में करीब 44 करोड़ डॉलर (भारतीय मुद्रा में करीब 31.30 अरब रुपये) की कटौती कर दी है। अब अमेरिका से पाकिस्तान को कुल 4.1 अरब डॉलर (करीब 2.92 खरब रुपये) की ही मदद दी जा रही है।