Cricket / 17 साल बाद इंग्लैंड की टीम आई पाकिस्तान, PCB को होगा बड़ा नुकसान

Zoom News : Sep 22, 2022, 05:53 PM
Cricket | पाकिस्तान का दौरा इंग्लैंड की टीम ने 17 साल के लंबे अंतराल के बाद किया है। इस ऐतिहासिक दौरे से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को कमाई होनी चाहिए थी, लेकिन इंग्लैंड इस दौरे से पीसीबी को नुकसान होने वाला है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सात मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है और इस सीरीज में जो सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं, उसकी लागत के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को 4.4 मिलियन पाउंड (करीब 40 करोड़ रुपये) का भारी भरकम भुगतान करना पड़ा है, क्योंकि इस सीरीज के लिए इंग्लिश टीम को राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा दी गई है।

मिरर की रिपोर्ट की मानें तो यह एक वित्तीय नुकसान है, जिसे पीसीबी वहन करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि दोनों देश इसी साल टेस्ट सीरीज भी खेलेंगे। 2009 में लाहौर में आतंकवादियों द्वारा श्रीलंका की टीम बस पर किए गए हमले के बाद पाकिस्तान में एक दशक तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला गया था और उनके घरेलू मैच ज्यादातर संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में आयोजित किए गए थे। हालांकि, अब कई देश पाकिस्तान का दौरा कर चुके हैं। यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम भी पाकिस्तान में हाल ही में टेस्ट सीरीज खेलने गई हुई थी। 

इस 7 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम अब 1-0 से आगे है, क्योंकि पहले मैच में इंग्लिश टीम ने मेजबान पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था, जिसमें लंबे समय के बाद वापसी करने वाले ओपनर एलेक्स हेल्स ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। आज यानी गुरुवार 22 सितंबर को दोनों देशों के बीच एक बार फिर से मुकाबला होगा। मेजबान टीम सीरीज में बराबरी करना चाहेगी, जबकि इंग्लैंड की टीम चाहेगी कि सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की जाए और पाकिस्तान की टीम पर सीरीज के अगले कुछ मैचों के लिए दबाव डाला जाए।   

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER