दुनिया / तालिबान को बचा रहा है पाक? इमरान बोले- अमेरिका को नहीं करने देंगे हमले

Zoom News : Jun 19, 2021, 07:37 PM
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने साफ कर दिया है कि वह अमेरिका को अपनी जमीन से तालिबान या इस्लामिक स्टेट पर हमले नहीं करने देंगे। इमरान खान ने axios को दिए इंटरव्यू में कहा है कि वह अमेरिका को अपनी जमीन पर बेस बनाने की इजाजत नहीं देंगे। इमरान से पूछा गया था कि क्या वह अमेरिकी सरकार को पाकिस्तान से अलकायदा, ISIS या तालिबान के खिलाफ ऐक्शन की इजाजत देंगे।

इमरान खान ने दो टूक कहा कि वह ऐसा नहीं करने देंगे। इमरान के साफ जवाब से हैरान एंकर ने एक बार फिर पूछा कि क्या वह गंभीरता से यह बात कह रहे हैं। इमरान खान ने कहा कि हरगिज वह ऐसा नहीं होने देंगे। इमरान खान ने यह बात ऐसे समय पर कही है जब अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बीच एक बार फिर वहां तालिबानी आतंकियों ने हमले तेज कर दिए हैं। 

हाल ही में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी इस बात की संभावना से इनकार किया था कि पाकिस्तान आतंकरोधी गतिविधियों को लिए अमेरिका को अपनी जमीन का इस्तेमाल करने देगा। उन्होंने कहा का कि पाकिस्तान अमेरिका को कभी अपनी जमीन पर सैन्य बेस नहीं बनाने देगा और ना ही पाकिस्तान में ड्रोन हमले करने देगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER