Cricket / पांड्या ने इस पेसर के साथ की जबर्दस्त नाइंसाफी, पानी पिलाने में कटवा दी पूरी सीरीज

Zoom News : Jan 06, 2023, 04:38 PM
India vs Sri Lanka T20, Mukesh Kumar: भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में करारी हार झेलनी पड़ी. पुणे के एमसीए स्टेडियम में मिली इस जीत के साथ मेहमान टीम ने 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर ला दी है. टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं. इस बीच एक ऐसा खिलाड़ी भी है जिसे अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया है. 

दो खिलाड़ियों को मिला डेब्यू का मौका

हार्दिक पांड्या ने पिछले दो मैचों में दो खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया. युवा ओपनर शुभमन गिल ने जहां टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया तो वहीं राहुल त्रिपाठी ने पुणे टी20 मैच से अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया. इस बीच एक खिलाड़ी और है जो अभी तक अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के इंतजार में बैठा है. बिहार के रहने वाले मुकेश कुमार अभी तक सीरीज में एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं. ऐसा लग रहा है कि वह तीसरे टी20 मैच का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

करोंड़ों में बिके मुकेश

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार बिहार के गोपालगंज से ताल्लुक रखते हैं. 29 साल के मुकेश ने अभी तक 33 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें महज 2.71 के इकॉनमी रेट से कुल 123 विकेट लिए हैं. इसके अलावा लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 26 जबकि ओवरऑल टी20 करियर में 23 मैचों में 25 विकेट हैं. वह घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करते हैं. हाल में वह बांग्लादेश ए के खिलाफ खेलने वाली इंडिया ए टीम का हिस्सा भी रहे थे. मुकेश को आईपीएल के अगले सीजन से पहले हुए मिनी ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 5.5 करोड़ में खरीदा था.

पुणे में मिली टीम इंडिया को हार

भारतीय टीम को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 16 रनों से हार झेलनी पड़ी. श्रीलंका ने कप्तान दासुन शनाका (22 गेंदों पर नाबाद 56) और ओपनर कुसल मेंडिस ((31 गेंदों पर 52 रन) के दमदार प्रदर्शन की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 206 रन बनाए. इसके बाद भारतीय टीम 8 विकेट पर 190 रन ही बना सकी. टीम इंडिया के लिए अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 65 रनों का योगदान दिया. सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर 3 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 51 रन बनाए. सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच शनिवार 7 जनवरी को खेला जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER