IND vs NZ / तीसरे टी20 में पांड्या लेंगे बड़ा फैसला, इन 2 प्लेयर्स को मिलेगा Playing 11 में मौका

Zoom News : Nov 21, 2022, 04:57 PM
India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच नेपियर में कल तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच ये मैच कल भारतीय समयानुसार दोपहर 12:00 बजे से खेला जाएगा. पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, जबकि दूसरा मैच जीतकर भारत सीरीज में 1-0 से आगे है. तीसरा और निर्णायक टी20 मैच भी अगर भारत जीत लेता है, तो वह इस टी20 सीरीज पर कब्जा कर लेगा. 

इन 2 प्लेयर्स को मिलेगा Playing 11 में मौका!

न्यूजीलैंड की धरती पर टी20 सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या पूरा जोर लगा देंगे. टी20 सीरीज जीतने के लिए हार्दिक पांड्या बड़ा फैसला लेंगे. हार्दिक पांड्या तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में दो खतरनाक खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में उमरान मलिक और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है.

ईशान किशन-ऋषभ पंत से नतीजे बेहतर नहीं मिले

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में ईशान किशन के साथ ऋषभ पंत को आजमाया गया, लेकिन नतीजे बेहतर नहीं मिले. ऋषभ पंत के स्तर को देखते हुए सीरीज के अंतिम मैच में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. सैमसन एक अन्य बल्लेबाज हैं जिन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है.

शुभमन गिल भी पारी की शुरुआत करने के दावेदार 

सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल भी पारी की शुरुआत करने के दावेदार हैं, लेकिन टीम ने बाएं हाथ के दो बल्लेबाजों को पारी का आगाज करने के लिए चुना. संभावना है कि उन्हें वनडे इंटरनेशनल सीरीज में ही मौका मिलेगा, जो टी20 मुकाबलों के बाद खेली जाएगी.

उमरान मलिक भी प्लेइंग इलेवन के दावेदार

हार्दिक पांड्या टीम में ऐसे और अधिक बल्लेबाजों को शामिल करने के इच्छुक हैं, जो गेंदबाजी भी कर सकें और दीपक हुड्डा उन्हें ऐसा एक विकल्प देते हैं. सबसे बड़ी निराशा हालांकि दूसरे टी20 में उमरान मलिक को शामिल नहीं करना रही. यह साबित हो चुका है कि टी20 क्रिकेट में भारत को एक तूफानी गेंदबाज की दरकार है और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जम्मू-कश्मीर के इस तेज गेंदबाज के विकास के लिए महत्वपूर्ण है.

कुलदीप यादव को शायद वनडे मुकाबलों में ही मौका मिले

इस साल तीन टी20 खेलने वाले उमरान को जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में टॉप टीम के खिलाफ खेलने के दबाव का सामना करने का मौका दिया जाना चाहिए था. काफी समय बाद प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने वाले युजवेंद्र चहल ने दिखाया कि आखिर क्यों उन्हें टीम में नियमित तौर पर शामिल होना चाहिए. कलाई के उनके साथी स्पिनर कुलदीप यादव को हालांकि शायद वनडे मुकाबलों में ही मौका मिले.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER