IND vs SL / इस खिलाड़ी को मौका देकर पांड्या-द्रविड़ को पछताना पड़ा, इंडिया ने हार से चुकाई कीमत

Zoom News : Jan 06, 2023, 05:57 PM
IND vs SL, 2nd T20I: श्रीलंका के खिलाफ बीती रात पुणे में खत्म हुए दूसरे टी20 मैच में एक खिलाड़ी को मौका देकर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान हार्दिक पांड्या को पछताना पड़ा है. दूसरे टी20 मैच में इस खिलाड़ी को मौका देकर कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ ने सबसे बड़ी गलती कर दी, जिसकी कीमत टीम इंडिया ने 16 रनों से मैच हारकर चुकाई है. तीन मैचों की टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. अब सीरीज का फैसला कल यानी 7 जनवरी को राजकोट में होने वाले तीसरे टी20 मैच में होगा.  

इस खिलाड़ी को मौका देकर पांड्या-द्रविड़ को पछताना पड़ा

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में राहुल त्रिपाठी को मौका देकर सबसे बड़ी गलती कर दी. राहुल त्रिपाठी को इस मैच में चोटिल संजू सैमसन की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ का ये फैसला टीम इंडिया को ले डूबा. राहुल त्रिपाठी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करते हुए टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन्हें श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में नंबर 3 जैसी अहम बैटिंग पोजीशन पर बल्लेबाजी के लिए उतार दिया, जबकि टीम इंडिया 207 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा कर रही थी. 

टीम इंडिया ने भी हार से चुकाई कीमत

207 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने के दबाव में राहुल त्रिपाठी नंबर 3 बैटिंग पोजीशन पर फ्लॉप हो गए और सिर्फ 5 रन बनाकर चलते बने. अगर राहुल त्रिपाठी की जगह नंबर 3 पर सूर्यकुमार यादव जैसे अनुभवी और विस्फोटक बल्लेबाज को भेजा जाता तो कहानी कुछ और ही होती. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ पुणे में खेले गए दूसरे टी20 मैच में राहुल त्रिपाठी के नंबर 3 बैटिंग पोजीशन पर फ्लॉप होने की वजह से टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह तहस-नहस हो गया. 

रन चेज़ करना नामुमकिन के बराबर हो गया

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने सिर्फ 57 रनों के स्कोर पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए. टीम इंडिया ने जब 57 रनों के स्कोर पर ही 5 विकेट्स जल्दी-जल्दी गंवा दिए, तो भारतीय टीम के लिए रन चेज़ करना नामुमकिन के बराबर हो गया, हालांकि अचानक से अक्षर पटेल ने 31 गेंदों में 65 रन और सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों में 51 रनों की पारी खेलकर मैच में कुछ जान डालने का काम जरूर किया, लेकिन वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए. भारत दूसरा टी20 मैच 16 रनों से हार गया. तीन मैचों की टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. अब सीरीज का फैसला कल यानी 7 जनवरी को राजकोट में होने वाले तीसरे टी20 मैच में होगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER