IND vs ENG / पंत ने दी अश्विन को सलाह, चलो यार.. ढीले नहीं.. कोई दिक्कत नहीं है, ट्विटर पर यूजर्स ने लिए मजे

Zoom News : Feb 05, 2021, 03:56 PM
चेन्नई में खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई की पिच पर बल्लेबाजी करना आसान है। जैसे-जैसे पिच पुरानी होती जाएगी, स्पिनरों की भूमिका यहां महत्वपूर्ण होती जाएगी। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और सिबली ने इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी बनाई। यह स्कोर बोर्ड पर केवल 63 रन था कि इंग्लैंड को पहला झटका लगा। टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर.के. अश्विन विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों बर्न आउट हो गए।

पिच पर गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिल रही है, जिसका फायदा इंग्लैंड के बल्लेबाज उठा रहे हैं। इंग्लिश बल्लेबाज धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ा रहे हैं। वहीं, ऋषभ पंत गेंदबाजों को विकेट के पीछे से प्रोत्साहित कर रहे हैं और लगातार स्पिनरों को सलाह भी दे रहे हैं।

ऋषभ पंत स्टंप के पीछे सक्रिय हो गए जब आर अश्विन पहले बदलाव के रूप में गेंदबाजी करने आए। उन्होंने अश्विन को सलाह देना शुरू किया और ऋषभ पंत की टिप्पणी को स्टंप माइक के माध्यम से सुना गया। पंत चाहते थे कि अश्विन ऑफ स्टंप के बाहर बायें हाथ के बल्लेबाज बर्न्स को गेंद फेंके, ताकि वह एक रन के लिए जाए। विकेट के पीछे से, पंत ने अश्विन की बात सुनते हुए कहा, "यह यहाँ से अच्छा है, अगर आप वहाँ से बाहर निकले तो मज़ा आएगा।"

अश्विन को पंत की सलाह जारी। खिलाड़ियों में उत्साह जोड़ने के लिए, पंत ने कहा - आदमी पर आओ, ढीले नहीं, कोई समस्या नहीं है। इसे सीधा रखो भाई। पंत की इन टिप्पणियों के बाद, उपयोगकर्ता ट्विटर पर सक्रिय हो गए। जब अश्विन ने पंत को विकेट से थोड़ा पीछे जाने के लिए कहा, तो पंत ने कहा- नहीं, मैं ऐसा दबाव बना रहा हूं।

इसके बाद शाहबाज नदीम गेंदबाजी करने आए, तब भी पंत ने कमेंट करना जारी रखा। पंत ने नदीम को विकेट निकालने के लिए कहा। खैर, चेन्नई टेस्ट के दौरान पंत की ऐसी कई टिप्पणियां सुनने को मिलेंगी, क्योंकि टीम इंडिया इस मैच में तीन स्पिनरों के साथ उतरी है और पंत इस दौरान सक्रिय रहेंगे और टिप्पणी करते रहेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER