राजस्थान / जयपुर की पॉश कॉलोनी के एक मकान में घुसा पैंथर, वन विभाग की टीम मौके पर

Dainik Bhaskar : Dec 13, 2019, 10:19 AM
जयपुर | जयपुर में गुरुवार को जवाहर लाल नेहरू मार्ग स्थित तख्तेशाही रोड पर पैंथर आ जाने से अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई तथा वहां ट्रैफिक बंद करवा दिया। जिसे अंधेरा होने के बाद खोल दिया गया। इससे पहले पैंथर एक मकान की टिनशेड दिखाई दिया। पैंथर शहर के एसएमएस स्कूल में भी घुस गया था। स्कूल के सीसीटीवी कैमरे में उसकी तस्वीर कैद होने के बाद शुक्रवार को स्कूल में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

लोगों ने बताया कि पैंथर नारायण निवास की ओर से आया। एक महिला ज्योत्सना को यह शाम पांच बजे दिखाई दिया। उसने बताया कि पहले मुझे लगा कि बड़ा कुत्ता है, लेकिन ध्यान से देखा तो पैंथर था। डर के मारे मेरा गला सूख गया। पैंथर वहां से एक कोने में चला गया और मैं घर से बाहर निकल गई। पैंथर का मूवमेंट 4 से 5 घरों में बताया जा रहा है। जिस पर नजर रखने के लिए ड्रोन भी मौके पर लाया गया है।

उल्लेखनीय है कि जवाहर लाल नेहरू मार्ग पर कुलिश स्मृति वन में पिछले कई दिनों से पैंथर का लगातार मूवमेंट हो रहा है। इस कारण स्मृति वन को लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। वन विभाग पैंथर को पकड़ने के लिए वहां पिंजरा रख दिया है।

पास के झालाना से आते हैं पैंथर

पास ही स्थित झालाना के जंगल से पैंथर शहरी इलाके में आ रहे हैं। दो साल पहले भी पैँथर यहां के व्ययस्तम रोड जवाहर लाल नेहरू मार्ग से एक कॉलोनी में घुस गया था। पैंथर को वन विभाग की टीम ने ट्रेंक्यूलाइज कर रेस्क्यू किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER