शर्मनाक / माता-पिता ने एक बेटी की जान बचाने के लिए, 10,000 रुपये में दूसरी बेटी को बेचा

Zoom News : Feb 27, 2021, 12:02 PM
AP: हर बच्चा किसी भी इंसान के लिए समान महत्व रखता है, लेकिन एक व्यक्ति गरीबी के सामने असहाय हो जाता है। ऐसा ही कुछ आंध्र प्रदेश में हुआ है, जहां एक दंपति को अपनी दूसरी 12 साल की बेटी को अपनी 16 साल की बेटी के इलाज के लिए दूसरों को बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा। आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में, एक दैनिक मजबूरी वाले जोड़े ने अपनी 16 वर्षीय बेटी के इलाज के लिए अपनी दूसरी बेटी को एक आदमी को बेच दिया। माता-पिता सांस की बीमारी से पीड़ित अपनी बड़ी बेटी का इलाज कराने में असमर्थ थे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, गरीब दंपति ने अपनी दूसरी बेटी को चिन्ना सुब्बैया नाम के व्यक्ति को सिर्फ 10,000 रुपये में बेच दिया। उसने बुधवार को लड़की से शादी कर ली। हालांकि, मामले की जानकारी मिलने के तुरंत बाद, महिला और बाल कल्याण विभाग के अधिकारियों ने नाबालिग को बचाया। नाबालिग को जिला चाइल्डकेयर सेंटर भेजा गया है जहां उसकी काउंसलिंग की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, सुब्बैया की पत्नी ने पारिवारिक कलह के कारण उसे छोड़ दिया। बताया जा रहा है कि उसने पीड़िता के माता-पिता को दूसरी बेटी से भी शादी करने का प्रस्ताव दिया था। सुब्बैया, नाबालिग को 'खरीदने' के बाद बुधवार रात अपने रिश्तेदारों को धामपुर ले आए।

पड़ोसियों ने लड़की को चीखते-चिल्लाते सुना। पड़ोसी सुब्बैया के रिश्तेदारों के घर गए और पूछताछ की कि क्या चल रहा है। "उन्होंने फिर स्थानीय सरपंच से संपर्क किया जिसके बाद उन्हें बचाया गया और बाल विकास सेवा के अधिकारियों को सौंप दिया गया। पुलिस ने सुब्बैया के खिलाफ मामला दर्ज किया है और उनसे पूछताछ कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER