राजनीतिक / विधायक अदिति सिंह को पार्टी ने भेजा नोटिस, जवाब देने के लिए दिया 2 दिन का समय

AajTak : Oct 05, 2019, 03:30 AM

रायबरेली | महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर 2 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश विधानसभा में आयोजित विशेष सत्र के कांग्रेस के बहिष्कार के बावजूद सत्र में शामिल होने वाली विधायक अदिति सिंह को पार्टी ने 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया है. जवाब देने के लिए अदिति सिंह को 2 दिन का समय दिया गया है. वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ता रायबरेली में अपनी ही विधायक अदिति सिंह के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

कांग्रेस के कार्यकर्ता रायबरेली में अपनी ही विधायक अदिति सिंह के खिलाफ सड़क पर उतर आए हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के मना करने के बाद भी विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेने वाली कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जिले में विरोध प्रदर्शन किया और उनके इस्तीफे की मांग की.

इस बीच कांग्रेस विधानमंडल के नेता अजय कुमार 'लल्लू' ने अदिति सिंह को नोटिस जारी करते हुए पार्टी की ओर से मना किए जाने के बावजूद विशेष सत्र में शामिल होने को लेकर जवाब मांगा है.

कांग्रेस की ओर से नोटिस जारी किए जाने पर विधायक अदिति सिंह ने कहा, 'मुझे कोई कारण बताओ नोटिस नहीं मिला है. उन्होंने मीडिया में बांट दिया, लेकिन मुझे नहीं दिया गया. कांग्रेस विधानमंडल के नेता अजय लल्लू मेरे फोन का जवाब नहीं दे रहे हैं.' उन्होंने आगे कहा कि राजेश सिंह और दिनेश सिंह के बारे में क्या हुआ, उनका कारण बताओ नोटिस कहां है.

विधानसभा में भाषण दिया

दरअसल, अदिति सिंह ने पार्टी लाइन से बाहर जाकर विधानसभा में भाषण दिया था. अदिति ने सदन में उस समय भाषण दिया जब योगी सरकार के खिलाफ पूरे विपक्ष ने सदन का बहिष्कार करने का ऐलान किया था.

इससे पहले अदिति सिंह ने अनुच्छेद 370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया था. हालांकि कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने गांधी जयंती से पहले ऐलान किया था कि पार्टी के विधायक सदन का बहिष्कार करेंगे.