Viral News / सोशल मीडिया पर हर तरफ ‘पावरी’, 19 साल की लड़की दानानीर? जो रातोंरात हो गई फेमस

Zoom News : Feb 16, 2021, 04:10 PM
Pak: 'पावरी' सोशल मीडिया पर हर जगह हो रही है। इसके अलावा, पाकिस्तान की एक 19 वर्षीय लड़की दानवीर मोबिन उर्फ ​​जीना है। 6 फरवरी को, इंस्टाग्राम पर, दानवीर ने 'हमरी पावारी हो गई' का एक वीडियो अपलोड किया, यहां तक ​​कि सपने में भी, उन्होंने नहीं सोचा था कि यह सोशल मीडिया पर इतना जबरदस्त क्रेज होगा। अगर दानवीर रातों रात एक सेलिब्रिटी बन गए, तो उन्होंने वेलेंटाइन डे पर अपने YouTube चैनल पर एक नया वीडियो डालकर इसे शुद्ध कर दिया। पार्टी मनाती है ... जैसा कि पवारी कहते हैं ...

आइए जानते हैं कि पवनी के क्रीज पर आने से पहले दानवीर मोबिन कौन हैं? दानवीर एक कंटेंट क्रिएटर हैं और ट्विटर पर उन्होंने खुद को इस्लामाबाद का मौजूदा डेस्टिनेशन बताया है। ट्विटर पर उनके 29.2K फॉलोअर्स हैं। 20 मार्च 2020 को उन्होंने ट्विटर ज्वाइन किया। यह स्पष्ट है कि पावरी के वीडियो के बाद ही, उनके अनुयायियों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई। खुद को एक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में वर्णित करते हुए, दानवीर ने लिखा है कि उनका उद्देश्य लोगों को प्यार, मुस्कुराहट और दयालु होने के लिए प्रेरित करना है।

6 फरवरी, 2021 को, दानवीर पावरी का वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया और रातोंरात इंटरनेट बन गया। दानवीर के इंस्टाग्राम पर 565 K फॉलोअर्स हैं। इंस्टाग्राम पर मेरे बायो में लिखा है कि मुझे जीना कहो लेकिन पहले मेरा असली नाम सही से बोलना सीखो। इंस्टाग्राम पर दानवीर के 6 फरवरी को अपलोड किए गए वीडियो को 36 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

दानवीर की उत्पत्ति पाकिस्तान के पेशावर से बताई जाती है। दानवीर को मेकअप आर्ट और फैशन में दिलचस्पी है। इस तरह के वीडियो उनके YouTube चैनल पेज पर भी देखे जा सकते हैं। दानवीर के इस पृष्ठ पर 44.3K ग्राहक हैं। इस चैनल पर ऐसे वीडियो भी हैं, जिनमें दानवीर के भ्रमण का जुनून भी दिखाया गया है। वह मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित मुद्दों पर भी बात करती हैं।

पाक कला भी दानवीर के बहुआयामी व्यक्तित्व से जुड़ी है। उसे खाना बनाना बहुत पसंद है और वह इस पर ब्लॉग भी बनाती है। गायन और पेंटिंग के अपने जुनून के अलावा, दानवीर को कुत्तों से भी प्यार है। दानवीर ने पवन वीडियो के बारे में कहा कि उसने यह वीडियो तब बनाया जब वह खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में दोस्तों के साथ नाथिया गली घूमने गया था। वहां वह अपने दोस्तों के साथ डिनर करने के लिए एक जगह पर रुकी थी। उसी समय, उन्होंने यह वीडियो बनाया और इसे इंस्टाग्राम पर साझा किया।

दानवीर की शक्ति की प्रसिद्धि सीमा पार कर भारत तक पहुँची। भारतीय संगीत निर्माता युवराज मुखाते ने इस वीडियो को नोटिस किया और इस पर एक मज़ेदार मैशअप वीडियो बनाया, इसलिए इसे बहुत अधिक साझा किया जाने लगा।

सोशल मीडिया पर युवाओं के बीच पावरी की दीवानगी को समझा जा सकता है, लेकिन भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की पुलिस ने वेलेंटाइन डे पर दानवीर के वीडियो की तरह ही लोगों को आगाह किया, यह संदेश हेल्पलाइन नंबर के आधिकारिक ट्विटर हैंडल Call112 से अपलोड किया गया। यह किया गया था- "यह हम हैं और यह हमारी कार है, अगर देर रात बिजली आपको परेशान कर रही है तो यह हमारी संख्या है।"

पावरी की दीवानगी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के प्रमुख और वहां के बोर्ड को भी बयां कर रही है। पाकिस्तान ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की टी 20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला जीती, तो पाकिस्तान के बोलर हसन अली ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वह जश्न मनाते हुए पाकिस्तानी टीम के साथ कहते हुए दिखाई दे रहे हैं - यह मैं हूं, यह मेरी टीम है और हम शक्ति बना रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह वीडियो ट्वीट किया।

बीबीसी उर्दू को दिए एक साक्षात्कार में, दानवीर ने कहा कि उन्होंने यह वीडियो केवल लोगों को हंसाने के उद्देश्य से बनाया था। दानवीर के अनुसार, उन्हें पाकिस्तान, भारत और अन्य देशों से भी इस शक्ति वीडियो पर मजेदार प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। ऐसे समय में जब दुनिया बंटी हुई है और बहुत तनाव है, मुझे खुशी है कि सीमा से परे मेरा मजाकिया वीडियो इतना पसंद किया जा रहा है। अब लोग मुझे इंस्टाग्राम और यूट्यूब चैनल के लिए इस तरह के और मजेदार वीडियो बनाने के लिए कह रहे हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER