संगरूर / शादी में फिजुल खर्च के खिलाफ जाग रहे हैं लोग, दूल्हा अपने सपनों की रानी को स्कूटर पर लेकर आया

Dainik Bhaskar : Dec 06, 2019, 12:50 PM

संगरूर | समाज में फैली भ्रांतियों और बुराइयों को मिटाने के लिए किसी एक को पहल करनी पड़ती है और फिर इसके एक-एक करके लोग उस भावना से जुड़ते चले जाते हैं। बीते दिनों जहां बठिंडा में एक पर्यावरणप्रेमी साइकल पर सवार हो दुल्हन को लेने पहुंचा था, वहीं अब संगरूर से भी इसी तरह का एक मामला सामने आया है। यह दूल्हा अपने सपनों की रानी को स्कूटर पर लेकर आया।

संगरूर में बुधवार को हुई इस शादी के बाद वीडियो सोशल मीडिया पर खूब घूमा। लोगों ने भी दिड़बा के गांव जनाल का दूल्हे नवजोत सिंह के इस प्रयास की सराहना की। धूमधाम से शादी करने से बचने व सादे विवाह का संदेश देने के लिए ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं। गांव खड़ियाल की रहने वाली नवजोत की पत्नी सुखवीर कौर ने बताया कि जब नवजोत ने स्कूटर पर लाने की बात की तो पहले उसे भी अजीब लगा। बाद में वह भी मान गई।

बुधवार को उसकी डोली स्कूटर पर ही गई। नवजोत सिंह ने बताया कि लोग हैलिकॉप्टर व अन्य महंगी गाड़ियों में शादी करने को पहल दे रहे हैं, जबकि उसका मानना है कि शादी पर फिजूल खर्च करने की बजाय पैसे को लोगों की सेवा पर लगाया जाए। नवजोत के चाचा तरनजीत सिंह ने बताया कि विवाह का बाकी प्रबंध भी सादा ही किया गया। नवजोत की इच्छा थी कि वह महंगी गाड़ियों मेंं डोली लाने के बजाय अपनी हमसफर को स्कूटर पर लेकर आएगा। उन्होंने भी उसकी बात का मान रखा।