Viral News / कोरोना के चलते लगी पाबंदियों के खिलाफ लोग मेट्रो में करने लगे KISS, जताया विरोध

Zoom News : Jan 01, 2021, 06:08 PM
Russia: कोरोना वायरस के कारण, दुनिया के कई हिस्सों में लॉकडाउन जैसी स्थिति और सार्वजनिक स्थान में कई प्रतिबंधों को देखा गया है। कई शहरों में तालाबंदी को लेकर लोगों का धैर्य भी टूटता हुआ दिखाई दे रहा है। कुछ इसी तरह रूस में देखा गया था, जब लोग कोरोना द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ मेट्रो में चुंबन शुरू कर दिया।

येकातेरिनबर्ग के रूसी शहर में चल रहे मेट्रो में चुंबन, कई जोड़ों उनके विरोध दर्ज कराया। इन लोगों में से कुछ ने लाइफ वेबसाइट से बातचीत में कहा- हमारा उद्देश्य न तो किसी की भावनाओं को आहत करना है और न ही किसी सार्वजनिक सेवा को खराब करना है। दरअसल, कई संगीतकार हैं जो कोरोना के इस प्रतिबंध के खिलाफ बोल रहे हैं। हमारा विरोध इस सख्त प्रतिबंध के खिलाफ है और हम पूरी तरह से संगीत उद्योग का समर्थन करते हैं।

इस समूह से जुड़े लोगों ने आगे कहा कि सरकार के अनुसार, कॉन्सर्ट और रेस्तरां में वायरस का खतरा अधिक है और इसलिए लोगों को नाइट क्लबों और शाम के शो में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसी समय, लोग मेट्रो में भीड़ में यात्रा कर रहे हैं, लेकिन सरकार इससे परेशान नहीं है, जबकि ऐसे मामलों में संक्रमण का खतरा अधिक है। 

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण दुनिया में संगीत और नाइट लाइफ सेक्टर की स्थिति बहुत खराब हो गई है। पिछले साल, यूनाइटेड किंगडम संगीत उद्योग 11% से बढ़ रहा था और यूके की अर्थव्यवस्था में लगभग 6 बिलियन पाउंड का योगदान था। लेकिन इस साल महामारी के कारण, केवल 3 बिलियन पाउंड के संगीत उद्योग ने अर्थव्यवस्था को जोड़ा है।

यही कारण है कि ब्रिटेन में सरकार ने संगीत स्थल, त्योहारों और संगीत संस्कृति को बचाने के लिए डेढ़ अरब पाउंड का फंड जारी किया। इससे पहले अमेरिका में कोरोना वायरस के लॉकडाउन को लेकर लोगों में काफी गुस्सा था क्योंकि ये लोग रोजमर्रा की सुविधाओं का लाभ नहीं ले पा रहे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER