Petrol Price / तमिलनाडु में पेट्रोल की कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई।

Zoom News : Aug 13, 2021, 10:25 PM

तमिलनाडु ने शुक्रवार को घोषणा की कि गैसोलीन की कीमत में 3 रुपये प्रति लीटर की कमी की जाएगी, एक ऐसा कदम जो ऑटो ईंधन करों में कटौती के लिए सरकार के दबाव को रेखांकित करता है। तमिलनाडु के वित्त मंत्री, पलानीवेल थियागा राजन (पलनिवेल थियागा राजन) ने अप्रैल के राज्य चुनावों के बाद शुक्रवार को अपना उद्घाटन बजट संसद में पेश किया। उन्होंने कहा कि पेट्रोल टैक्स में कमी का मतलब 3 रुपये प्रति लीटर की कमी के साथ है।

 

"मुझे प्रतिनिधि सभा को सूचित करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि वर्तमान सरकार ने प्रभावी गैसोलीन कर की दर को 3 रुपये प्रति लीटर कम करने का निर्णय लिया है, जिससे राज्य के श्रमिक वर्ग को महत्वपूर्ण राहत मिलेगी। इस उपाय के परिणामस्वरूप आय का नुकसान होगा। सूत्रों के मुताबिक वित्त मंत्री ने कहा।


6 अप्रैल को संसदीय चुनाव से पहले, DMK ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमशः 5 और 4 रुपये की कमी करने का वादा किया था। यह देखते हुए कि चार महानगरों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर हैं,


तमिलनाडु के उपाय अन्य राज्यों और केंद्र सरकार पर कार ईंधन पर कर कम करने के लिए दबाव डाल सकते हैं। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार को मुंबई में पेट्रोल की कीमत 107.8 रुपये प्रति लीटर थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER