Crime / 'फोटोग्राफर' जिसने 130 लोगों की ली जान, हत्या से पहले खींचता था नेकेड फोटो

Zoom News : Jul 28, 2021, 06:55 AM
Delhi: सीरियल किलर की कहानियां तो बहुत सुनी होंगी, जिसमें एक ही तरीके से सनकी किलर लोगों को मारता है। ऐसी ही कहा​नी है अमेरिका के कैलिफोर्निया के सीरियल किलर जेम्स अल्काला की। अल्काला को ‘डेटिंग गेम किलर’ के नाम से भी जाना जाता था। सजायाफ्ता सीरियल किलर की कोरकोरन स्टेट जेल के पास एक अस्पताल में मौत हो गई। आगे की स्लाइड में पढ़ें अल्काला की पूरी कहानी। 

किलर रॉडनी जेम्स अल्काला की 77 साल की उम्र में शनिवार की सुबह कोरन स्टेट जेल के पास एक अस्पताल में मौत हो गई। जेल अधिकारियों ने पुष्टि की कि सैन जोकिन वैली अस्पताल में प्राकृतिक कारणों से उसकी मृत्यु हुई। पुलिस अधिकारियों का मानना था, कि उसने देश भर में 130 महिलाओं और बच्चों की हत्या की है।

अल्काला को 2010 में कैलिफोर्निया में 1977 और 1979 के बीच पांच हत्याओं के लिए मौत की सजा सुनाई गई थी, जिसमें एक 12 वर्षीय लड़की भी शामिल थी। बताया गया है कि वह महिलाओं को उनकी तस्वीरें लेने का लालच देकर लुभाता था और बाद में उनका यौन उत्पीड़न करने के बाद गला घोंटकर या पीट-पीटकर मार डालता था। 

अल्काला को पहली बार 1980 में 1979 में 12 साल की रॉबिन सैमसो के अपहरण और हत्या के लिए मौत की सजा सुनाई गई थी, लेकिन कैलिफोर्निया सुप्रीम कोर्ट ने उसकी सजा को उलट दिया था। 1986 में उसे फिर से मौत की सजा सुनाई गई थी, लेकिन 2003 में एक संघीय अपील अदालत ने उसकी सजा को फिर पलट दिया। इसके बाद वर्ष 2010 में उसे फिर दोषी ठहराया गया।

अल्काला खुद को एक पेशेवर फैशन फोटोग्राफर के रूप में पेश करता था। कहा जाता है कि उसका आईक्यू 160 से ऊपर था। अल्काला ने सैकड़ों युवा पुरुषों और महिलाओं को उनके 'पोर्टफोलियो' के लिए नग्न होने के लिए राजी किया।

अल्काला अपने शिकार को फंसाने के बाद उनकी बेरहमी से हत्या करता था। उनका रेप करने के बाद मारपीट करते हुए प्रताड़ित करता था। हत्या करने के बाद वह नग्न तस्वीरें खींचता था। 1979 में उसे अंतिम बार 12 साल की लड़की सैमसो की हत्या के आरोप में हिरासत में लिया गया था।

अल्काला ने कथित तौर पर अपने दोस्त ब्रिजेट विल्वर्ट के साथ लॉस एंजिल्स में समुद्र तट पर सुनहरे बालों वाली सैमसो से संपर्क किया। ब्रिजेट ने बाद में  बताया कि 'तस्वीर लेने के बहाने वह सैमसो के पास आया, कुछ देर बाद अल्काला वहां से चला गया, लेकिन उसके बाद लड़की का कुछ भी पता नहीं चला।' 

हालांकि अल्काला की सजा के बाद अधिकारियों ने अज्ञात महिलाओं और बच्चों की 100 से अधिक तस्वीरें जारी की हैं, जो एक स्टोरेज यूनिट में मिलीं। ये सभी तस्वीरें सीरियल किलर अल्काला से संबंधित बताई जा रही हैं। 

अल्काला को ‘डेटिंग गेम किलर’ के रूप में भी जाना जाता था, क्योंकि वह 1978 में ‘द डेटिंग गेम’ में एक प्रतियोगी था

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER