Coronavirus / कोरोना वायरस से लोगों को बचाने में डॉक्टरों का मास्क ने किया ऐसा हाल- वायरल हुईं तस्वीरें

News18 : Mar 24, 2020, 10:09 AM

Coronavirus: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरी दुनिया को कई मुसीबतों का सामना करना पढ़ रहा है, लेकिन अगर इससे सबसे ज्यादा कोई प्रभावित हैं तो वो है डॉक्टर और नर्स। डॉक्टर और नर्स बिना कुछ सोचे बस रात दिन काम कर रहे हैं। लेकिन जब इन डॉक्टरों के चहरे से मास्क हटे तो चेहरा देख एक पल के लिए जैसे रूह कांप गई।

कोरोना वायरस से रात दिन लड़ रही नर्स के चहरे से जब मास्क हटा तो वो खुद भी हैरान रह गईं। इस संक्रमण ने ना सिर्फ लोगों के चहरे पर निशान छोड़े हैं, बल्कि उनके दिलों-दिमाग पर भी प्रभाव डाला है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से दुनिया में 15,873 मौतें हुई हैं और तीन लाख 50 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं। इस वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज के दौरान कई डॉक्टर भी संक्रमित हो गए हैं।

इन तस्वीरों को पाकिस्तान की सांसद नाज बलोच ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा Scars for humanity in the line of duty। नाज ने इन डॉक्टरों और नर्सों के हौसले को सलाम किया।

गौरतलब है की पाकिस्तान में कोरोना के 800 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, यहां पर अबतक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। बाकी देशों की तरह पाकिस्तान ने भी अपनी सीमाएं बंद करने का फैसला लिया है।

उनकी इस पोस्ट पर कई लोगों के कमेन्ट आये, यूजर्स ने इन डॉक्टर और नर्स को सेल्यूट किया। एक यूजर ने लिखा भगवान इनके साथ है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER