नई दिल्ली / प्रधानमंत्री मोदी के प्रमुख सचिव बने पीके मिश्रा, संभाला कार्यभार

AMAR UJALA : Sep 11, 2019, 03:15 PM
पूर्व कैबिनेट सचिव पी के सिन्हा को प्रधानमंत्री का प्रमुख सलाहकार नियुक्त किया गया है। उन्होंने अपना पदभार संभाल लिया है। उन्हें ये जिम्मेदारी पूर्व प्रदान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के पदमुक्त होने के बाद दी गई है।

नृपेंद्र मिश्रा साल 2014 के बाद से ही प्रधानमंत्री मोदी के साथ जुड़े थे और नई सरकार बनने के बाद भी उनके कार्यकाल को आगे बढ़ा दिया गया। हालांकि उन्होंने बीते महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कार्यमुक्त करने की इच्छा जताई थी। जिसके बाद पीके मिश्रा के ये जिम्मेदारी सौंपी गई।

प्रधानमंत्री के करीबी अधिकारियों में से एक

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीके मिश्रा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीके मिश्रा प्रधानमंत्री मोदी के करीबी अधिकारियों में से एक हैं। दोनों को गुजरात से ही काम करने का अनुभव है। उस समय प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे। पीके मिश्रा के तय समय में काम को कुशलता से करने के लिए जाना जाता है।

नृपेंद्र मिश्रा के लिए क्या बोले प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नृपेंद्र मिश्रा की विदाई के लिए एक औपचारिक कार्यक्रम का आयोजन किया था। जिसमें प्रधानमंत्री सहित कई बड़े नेता भी पहुंचे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने नृपेंद्र मिश्रा की तारीफ करते हुए उन्हें कुशल प्रशासनिक अधिकारी बताया था। उन्होंने ये भी कहा था कि वह उनके साथ काम करने के दौरान बहुत सी चीजें सीखे भी हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER