नई दिल्ली / मजमा जमाते हैं पीएम मोदी, प्रेस्ली से तुलना सही देश के पिता नहीं हो सकते मोदी: ओवैसी

AMAR UJALA : Sep 25, 2019, 05:21 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फादर ऑफ इंडिया बताए जाने पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पर निशाना साधा है। ओवैसी ने डोनाल्ड ट्रंप को जाहिल कहा है साथ ही उन्होंने कहा कि ट्रंप को महात्मा गांधी के बारे में कुछ भी नहीं पता है।

एआईएमआईएम प्रमुख और सांसद ओवैसी ने कहा कि 'पिता' की उपाधि केवल गांधीजी को हासिल है। पीएम मोदी कभी फादर ऑफ इंडिया नहीं हो सकते। पीएम मोदी की तुलना अमेरिकी रॉकस्टार एलविस प्रेस्ली से किए जाने पर ओवैसी को आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रेस्ली गायक थे और हमारे प्रधानमंत्री भी मजमा जमाते हैं। दोनों में कनेक्शन है।

केंद्रीय मंत्री ने बताया गर्व का विषय

इधर, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने देश के लिए इसे गर्व का विषय बताया है। उन्होंने कहा कि अगर किसी को इस पर गर्व नहीं होता है, तो हो सकता है कि वह खुद को भारतीय नहीं मानता हो। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने किसी भी प्रधानमंत्री के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है। अगर किसी व्यक्ति को इस पर गर्व महसूस नहीं होता है, तो शायद वह खुद को भारतीय नहीं मानता है।

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उनकी काफी प्रशंसा की थी। उन्होंने कहा था कि 'अगर मैं पहले के भारत को याद करूं तो वहां पर लोग अक्सर लड़ते रहते थे, लेकिन नरेंद्र मोदी ने सभी को एक साथ लाने का काम किया है। उन्होंने सभी को एक पिता की तरह साथ लाने का काम किया है, शायद वो ‘फादर ऑफ इंडिया’ हैं।'

कांग्रेस की आपत्ति 

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे और कर्नाटक सरकार में मंत्री रहे प्रियांक खड़गे ने ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रंप के बयान का विरोध किया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि तो क्या अब अमेरिकी तय करेंगे कि राष्ट्रपिता कौन है? 

उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया कि इन फासीवादी लोगों ने हमारे देश को बौद्धिक तर्क देकर लूटा है। सोशल मीडिया के प्रोपेगेंडा ने मिलकर आने वाली पीढ़ियों और उनकी सोच को भी बिगाड़ दिया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER