देश / मोदी 2.0 के 1 साल पूरा होने का जश्न, 10 करोड़ घरों में बंटेगा PM का लिखा पत्र

Zee News : May 26, 2020, 08:50 AM
नई दिल्‍ली: 30 मई, 2020 को मोदी 2.0 सरकार का 1 साल पूरा होने जा रहा है। 2019 लोकसभा चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 30 मई को दोबारा शपथ ली थी। इसके लिए बीजेपी ने देशभर में विशेष अभियान चलाने का फैसला लिया है। इस विशेष अभियान के जरिये मोदी सरकार के एक साल की उपलब्धियों को घर-घर तक पहुंचाया जाएगा। खास बात ये है कि इसके अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लिखा एक पत्र भी बांटा जाएगा। "आत्मनिर्भर भारत का संकल्प " शीर्षक नाम का ये पत्र देश के 10 करोड़ घरों में पहुंचाया जाएगा। 

कोरोना काल में पार्टी कितनी सावधानी बरत रही है और जो नियम तय किए गए हैं, उसका किस तरह से पालन करेगी, इसका उदाहरण भी इस अभियान में देखने को मिलेगा। प्रधानमंत्री के पत्र को घर-घर पहुंचाने के लिए अलग-अलग जगहों में सिर्फ दो-दो कार्यकर्ता ही घर में जाएंगे। वो भी कंटेन्मेंट जोन, क्वारंटाइन सेंटर और सार्वजनिक जगहों को इससे अलग रखा गया है।

इसके अलावा हर बड़े प्रदेश में 2 और छोटे प्रदेशो में 1 वर्चुअल रैली का आयोजन किया जायेगा। हर रैली में कम से कम 750 लोगों की उपस्थिति रहेगी। कोरोना के कारण बदले सियासी तौर-तरीकों की एक बानगी ही है कि अब मोदी सरकार के एक साल पूरा होने पर हर तरह के जश्न में तकनीक का प्रयोग किया जायेगा। वर्चुअल रैली उसी का उदाहरण है।

बीजेपी का मानना है कि मोदी सरकार पिछले एक साल में देशवासियों की आकांक्षा को पूरा करने में सफल रही है। चाहे वो कश्मीर से धारा 370 हटाना हो, या लद्दाख को UT का दर्जा देना। राम मंदिर के लिए मार्ग प्रशस्त करना हो या मुस्लिम महिलाओं को सम्मान दिलाने के लिये 3 तलाक़ कानून लाना। पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यको को भारत की नागरिकता देने के लिए CAA कानून बनाना हो या कोरोना में समय पर लॉकडाउन और अन्य तरीकों से देश वासियों को सुरक्षित रखने का प्रयास हो। आत्मनिर्भर भारत के लिए 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज भी एक साल की बड़ी उपलब्धियों में से एक है।

इन उपलब्धियों को जमीन पर जनता तक पहुचाने के लिए खुद बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा फेसबुक लाइव करेंगे तो पार्टी और सरकार के बड़े नेता और मंत्री लगभग 150 वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। 

पार्टी ने अपने इस अभियान के अंतर्गत फेस कवर और सैनेटाइजर का वितरण करने का भी फैसला लिया है। वहीं बूथ लेवल तक कार्यकर्ताओं को जोड़े रखने के लिए 27 से 29 मई तक नया व्‍हाट्सऐप ग्रुप बनाया जाएगा। यानी डिजिटल माध्यम से मोदी सरकार 2।0 के एक साल की उपलब्धियों को घर-घर पहुंचाने का बड़ा अभियान शुरू हो रहा है। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER