कोरोना संकट / पीएम मोदी की उच्चस्तरीय बैठक, ऑक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता की समीक्षा की

Zoom News : May 12, 2021, 10:12 PM
New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑक्सीजन और दवाईओं की उपलब्धता और आपूर्ति की समीक्षा के लिए बुधवार को उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान पीएम मोदी को यह बताया गया कि कोविड-19 मरीजों को दी जाने वाली दवाईयों पर सरकार की तरफ से लगातार निगरानी रखी जा रही है। इसके साथ ही, प्रधानमंत्री को बैठक के दौरान यह भी बताया गया कि दवाईयों के उत्पादन को बढ़ाने के लिए मंत्री लगातार दवा निर्माताओं के संपर्क में हैं और आवश्यकता के अनुरूप हर तरह की मदद मुहैया कराई जा रही है।

पीएम को दवाईयों के वर्तमान स्टॉक के बारे में जानकारी दी गई और यह बताया गया कि राज्यों को काफी तादाद में दवाईयां दी जा रही हैं। उच्च स्तरीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को यह बताया गया कि पिछले कुछ हफ्तों के दौरान रेमडेसिवर समेत कोविड-19 में इस्तेमाल होने वाली अन्य सभी तरह की दवाइयों का उत्पादन तेजी के साथ बढ़ाया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत का दवा क्षेत्र काफी क्षमतावान है, सभी दवाओं की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सरकार करीबी तालमेल से काम करती रहेगी। पीएम मोदी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्यों को समयबद्ध तरीके से वेंटिलेटर को संचालन योग्य बनाना चाहिए, निर्माताओं की मदद से तकनीकी, प्रशिक्षण के मुद्दे को सुलझाना चाहिए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER