देश / सीढ़ियों पर लड़खड़ा कर गिरे पीएम मोदी, वीडियो

Jansatta : Dec 16, 2019, 01:53 PM
कानपुर: पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार (14 दिसंबर) को राष्ट्रीय गंगा परिषद (नमामि गंगे प्रोजेक्ट) की पहली बैठक में शामिल होने उत्तर प्रदेश के कानपुर पहुंचे थे। इस दौरान परियोजनाओं का निरीक्षण करते हुए जब वह गंगा बैराज के अटल घाट पर पहुंचे तो सीढ़ियों पर लड़खड़ाकर गिर पड़े। इस दौरान पीएम के साथ मौजूद एसपीजी के जवान उन्हें संभालने के लिए दौड़ पड़े। फिलहाल इस घटना में पीएम मोदी (PM Modi) को कोई चोट नहीं आई है। लेकिन अब इसको लेकर सोशल मीडिया पर सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी के नेता आईपी सिंह इस पर ने तंज कसा तो बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी पलटवार किया है।

क्या बोले सपा नेता: दरअसल, कानपुर में गंगा सफाई का जायजा लेने के बाद पीएम मोदी गंगा बैराज पर बने अटल घाट से वापस आ रहे थे। इस दौरान अचानक सीढ़ी चढ़ते हुए पीएम का पैर फिसल गया और वह लड़खड़ा गिर पड़े, हालांकि इस दौरान उन्होंने अपने दोनों हाथों को जमीन पर टिकाते हुए खुद को बचा लिया। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसको लेकर सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह ने एक ट्वीट किया है। उन्होंने पीएम मोदी की गिरते हुई फोटो को शेयर करते हुए लिखा- ना मैं गिरा हूं, ना मुझे किसी ने गिराया है.. बेटियों पर अत्याचार से व्यथित मां गंगा ने मुझे डुबोया है।

बीजेपी नेता का पलटवार: सपा नेता के इस ट्वीट के बाद दिल्ली बीजेपी के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने आईपी सिंह को जवाब दिया है। उन्होंने सपा नेता के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा- कर ले साजिशें जितनी, सफल न हो पाएंगे, जो गिरे हुए है नजरो से, वो हमें बताएंगे? बता दें कि पीएम मोदी के साथ कानपुर में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता और अधिकारी मौजूद थे।

अटल घाट पर मच गई अफरातफरी: गौरतलब है कि पीएम मोदी के सीढ़ी पर लड़खड़ाते ही उनकी सुरक्षा में तैनात एसपीजी (SPG) के जवानों ने उन्हें तुरंत संभाल लिया। इस बीच मौके पर अफरातफरी मच गई, हालांकि PM को किसी तरह की चोट नहीं आई है। उनके पैर फिसलने की वजह एक सीढ़ी का थोड़ा ऊंचा होना बताया जा रहा है। ज्ञात हो कि पीएम मोदी विशेष विमान से शुक्रवार (13 दिसंबर) की सुबह कानपुर के चकेरी हवाई अड्डे पर उतरे। वहां उनका स्वागत सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के साथ उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों तथा केंद्रीय मंत्रियों ने किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER