देश / औरैया में सड़क हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, कहा- सरकार तत्परता से राहत कार्य में जुटी है

News18 : May 16, 2020, 11:28 AM
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे को लेकर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि सरकार तत्परता से राहत कार्य में जुटी है। बता दें कि औरैया में शनिवार की सुबह भीषण सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) की मौत हो गई। ये सारे मजदूर लॉकाडउन के चलते अपने गांव वापस लौट रहे थे।

इस घटना पर दुख जताते हुए पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा है। ' उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं ।'

ऐसे हुआ हादसा

औरैया में फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्रॉला में डीसीएम (छोटा ट्रक) ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 24 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 35 लोग गंभीर रूप से घायल है। बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे।


मिलेगा मुआवजा

औरैया सड़क हादसे की समीक्षा करने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। वहीं हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया गया। सीएम योगी ने घटना के लिए जिम्मेदार थानाध्यक्षों को तत्काल सस्पेंड करने और सीओ को चेतावनी देने का निर्देश जारी किया है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER