देश / व्रत में सूरत आना कठिन, हंसते हुए पीएम मोदी ने बताई वजह; खूब लगे ठहाके

Zoom News : Sep 29, 2022, 01:19 PM
New Delhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 29 हजार करोड़ रुपए का सौगात लेकर गुरुवार को गुजरात पहुंचे। पीएम मोदी ने दो दिन के दौरे की शुरुआत सूरत से की जहां उन्होंने 3400 करोड़ रुपए के प्रॉजेक्ट्स का शिलान्यास और उद्गघाटन किया। पीएम मोदी ने इस दौरान सूरत को श्रम का सम्मान करने वाला शहर बताते हुए कहा कि दुनिया के सबसे तेज गति से विकास करने वाले शहरों में इसकी चर्चा होती है। इस दौरान पीएम मोदी ने हंसते हुए यह भी बताया कि क्यों व्रत में सूरत आना मुश्किल होता है।

पीएम मोदी ने भाषण के शुरुआत में लोगों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं और फिर यहां के स्वादिष्ट खानपान की ओर इशारा करते हुए कहा, ''वैसे नवरात्रि के समय मेरे जैसे व्यक्ति के लिए सूरत आना, सूरत आना आनंदायक आना, अच्छा लगता है। लेकिन नवरात्रि का व्रत चल रहा हो तब सूरत आना कठिन लगता है। सूरत आओ और सूरती खाना खाए बिना जाओ....। इस दौरान पीएम मोदी हंसते रहे तो हजारों लोगों की भीड़ ने एक साथ ठहाका लगाया।

सूरत की खास बातों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, हिन्दुस्तान का कोई प्रदेश ऐसा नहीं होगा जिसके लोग सूरत की धरती पर ना रहते हों। एक प्रकार से यह मिनी हिन्दुस्तान है। सूरत की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह शहर श्रम का सम्मान करने वाला शहर है। यहां टैलेंट की कद्र होती है, प्रगति की आकांक्षाएं पूरी होती हैं। आगे बढ़ने के सपने साकार होते हैं। जो सबसे बड़ी बात जो विकास की दौड़ में पीछे छूट जाता है यह शहर उसे ज्यादा मौका देता है। उसका हाथ थामकर आगे ले जाने का प्रयास करता है। सूरत की यही स्प्रिट आजादी के अमृतकाल में विकसित भारत के लिए बड़ी प्रेरणा है।''

रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत में एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक रोड शो ब अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के तहत गुरुवार को यहां रोड शो किया। सुबह सूरत हवाईअड्डे पर उतरने के बाद मोदी ने शहर के घोडादरा से लिंबायत इलाके तक 2.5 किलोमीटर के रोड शो का नेतृत्व किया। कार के अंदर बैठे प्रधानमंत्री ने सुबह से ही सड़क को दोनों तरफ खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। सुबह से ही उनके स्वागत के लिए लोग सड़क किनारे खड़े दिखे। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में सत्ता बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER