देश / कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने दिया बड़ा बयान कहा- सब को दी जाएगी, किसी को नहीं छोड़ा जाएगा

Zoom News : Oct 29, 2020, 08:35 AM
Delhi: देश और दुनिया में कोरोना वायरस का खतरा है। वर्तमान में, भारत में कई कोरोना वैक्सीन पर परीक्षण चल रहे हैं, इन सब के बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा बयान दिया है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि जब भारत में कोविड टीका उपलब्ध होगा, तो प्रत्येक नागरिक को टीका दिया जाएगा, किसी को भी नही छोड़ा जाएगा।

वैक्सीन के सवाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि देश में वैक्सीन उपलब्ध होते ही सभी को वैक्सीन दी जाएगी। किसी को छोड़ा नहीं जाएगा ’।कोरोना संकट के बारे में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि समय और लोगों की मदद से भारत सरकार द्वारा लिए गए फैसलों ने बहुत सारे लोगों की जान बचाई है, यह समय था लॉकिंग की प्रक्रिया में जाने का और फिर पूरी तरह से अनलॉक करने का। सही।

साक्षात्कार में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस का संकट अभी भी बना हुआ है, ऐसी स्थिति में लोगों को सतर्क रहना चाहिए। त्योहार के दिनों में लोगों को अधिक सतर्क रहना चाहिए, यह आराम करने का अवसर नहीं है। आपको बता दें कि टीका वितरण की तैयारी भारत सरकार द्वारा की जा रही है, ताकि समय पर टीका पूरे देश में उपलब्ध हो सके। एक अनुमान के मुताबिक, सरकार ने शुरू में सभी देशवासियों को टीके उपलब्ध कराने के लिए 50,000 करोड़ रुपये तक का बजट दिया है। एक व्यक्ति को वैक्सीन देने के लिए 385 रुपये तक का खर्च आएगा।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER