PM Modi Speech / भारत में लौटे PM मोदी, बोले- दुनिया में भारतीय विरासत का है सम्मान

Zoom News : May 25, 2023, 08:14 AM
PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा से भारत लौट चुके हैं। गुरुवार की सुबह दिल्ली पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का पालम हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान एयरपोर्ट पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा के कई बड़े नेता मौजूद थे। पीएम मोदी ने उनकी यात्रा और भारत के बारे में लोगों के विचारों को साझा करते हुए कहा कि आज भारत में पूर्ण बहुमत की सरकार है इसलिए दुनिया भारत की सुनती है। भारतीय विरासत को पूरी दुनिया सम्मान देती है व पूजती है। यही नहीं ऑस्ट्रेलिया भारत को अपना मानता है और मैं विदेशों में जाकर भारत की बात करता हूं। 

क्या बोले पीएम नरेंद्र मोदी

3 देशों की यात्रा से लौटे पीएम नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट से अपने संबोधन में कहा कि ऑस्ट्रेलिया यात्रा के दौरान भारतीयों के प्रति मुझे उत्साह देखने को मिला। मैं कुछ बोलता हूं तो दुनिया भरोसा करती है। ऑस्ट्रेलिया से भारत के बेहद मजबूत संबंध हैं। मुझे इन तीन देशों की यात्रा के दौरान 40 से अधिक देशों के मेहमानों से मिलने का मौका मिला। पूरी दुनिया में G-20 मीटिंग का असर देखने को मिल रहा है। भारत के जयकार से 140 करोड़ हिंदुस्तानी खुश हो जाते हैं। देश की पवित्र धरती को मेरा प्रणाम। उन्होंने जापान यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि हिरोशिमा में गांधी की प्रतिमा भारत का सम्मान है। 

पीएम मोदी ने कहा कि मैं बताते समय संकोच नहीं करता हूं कि मेरी महान संस्कृति का गौरवगान करते समय मैं आंखें नीची नहीं करता बल्कि आंखे मिलाकर दुनिया से बात करता हूं। ये सामर्थ्य इसलिए है क्योंकि हमारे देश ने पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाई है। जब पूर्ण बहुमत वाली सरकार का प्रतिनिधि विश्व के सामने कोई बात बताता है तो दुनिया से विश्वास करती है कि ये अकेला नहीं बोल रहा बल्कि 140 करोड़ लोग बोल रहे हैं। उन्होंने एयरपोर्ट पर मौजूद लोगों के लिए कहा कि ये मोदी जी को प्यार करने वाले नहीं मां भारती को प्यार करने वाले लोग हैं। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER