देश / पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर की समीक्षा- आखिर देश के प्रत्येक नागरिक तक कैसे पहुचेगी

Zoom News : Oct 16, 2020, 07:03 AM
Delhi: देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ रही है। हालाँकि, अब इलाज के बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी बहुत अधिक हो गई है। लेकिन तब भी वायरस का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है। ऐसे में हर कोई कोरोना वैक्सीन का इंतजार कर रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी ने देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई की रणनीति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने यह भी सीखा कि भारत में वैक्सीन को कैसे स्टोर और वितरित किया जाए।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने कोरोना महामारी के खिलाफ चल रहे अनुसंधान और टीका विकास पारिस्थितिकी तंत्र की समीक्षा की। इसके साथ ही, पीएम मोदी ने परीक्षण तकनीकों, संपर्क अनुरेखण, दवाओं और उपचार विधियों की भी समीक्षा की। जानकारी के अनुसार, इस समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, NITI Aayog के सदस्य (स्वास्थ्य), प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार, कई वरिष्ठ वैज्ञानिक और अन्य सभी अधिकारियों ने भाग लिया था।

समीक्षा बैठक में, प्रधान मंत्री ने भारतीय वैक्सीन डेवलपर्स और निर्माताओं द्वारा कोविद -19 चुनौती के खिलाफ खड़े होने के प्रयासों की सराहना की, और कहा कि वे ऐसे सभी प्रयासों के लिए सरकारी सुविधा और समर्थन जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER