देश / पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुआ कहा - हां, मैं केवल दोस्तों के लिए काम करूंगा, क्योंकि मेरे दोस्त गरीब हैं

Zoom News : Mar 08, 2021, 08:18 AM
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के मद्देनजर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में रैली को संबोधित किया। ब्रिगेड ग्राउंड में चुनावी सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने ममता बनर्जी की सरकार और विपक्ष का लक्ष्य रखा है। प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि आज हमारे विरोधियों ने यह भी कहा कि मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं। मैं गरीबी में बड़ा हुआ और इतना जानता हूं कि उनका दर्द क्या है। चाहे यह हिंदुस्तान के किसी भी कोने में न हो, वे हमारे दोस्त हैं, मैं उनके दर्द को अच्छी तरह से अनुभव कर सकता हूं। तो मैं गरीब दोस्तों के लिए काम करता हूं और मैं केवल इन दोस्तों के लिए काम करूंगा।

प्रधान मंत्री ने आगे कहा कि हमारे भाइयों और बहनों जो बंगाल की चाय में काम करते हैं, यहां मेरे विशेष मित्र हैं। मेरी कई समस्याएं घट रही हैं। हमारी सरकार के प्रयासों के साथ, ये चाय-स्थलों को भी सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए निर्धारित किया जाता है।

प्रधान मंत्री मोदी ने ब्रिगेड ग्राउंड रैली में श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद किया कि बंगाल से महान व्यक्तित्वों ने भारत की भावना को सर्वोत्तम भारत को सशक्त बनाया। बंगाल की इस धरती ने हमें एक कानून, एक निशान, एक सिर के लिए बलिदान दिया।

आइए बता दें कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी धारा 370 का विरोध करते थे। मोदी सरकार ने अपना सपना पूरा कर लिया और इसे जम्मू-कश्मीर के साथ समाप्त कर दिया। धारा 370 पार्टी की घोषणा में भी था।

कोलकाता में, प्रधान मंत्री मोदी ने इशारे में अयोध्या में राम मंदिर का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में आपने 'चुपचाप एक कमल इंप्रेशन' किया है। आपके एक वोट की ताकत कश्मीर से अयोध्या तक है।

बंगाल में बिजली बदलने का दावा करने के बाद, प्रधान मंत्री ने कहा कि ब्रिगेड ग्राउंड में लोगों की हुन को सुनने के बाद, किसी को भी कोई संदेह नहीं होगा। कुछ लोग सोचेंगे कि शायद आज 2 आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज पश्चिम बंगाल के भाभी, बेटे-बेटियां आपको एक ही सवाल पूछ रही हैं। उसने आपको बहन की भूमिका में चुना। लेकिन आपने खुद को एक ही भतीजे पर क्यों सीमित रखा?

प्रधान मंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री ममता को लक्षित किया और कहा कि आपने एक भतीजे होने का प्रलोभन क्यों चुना? बंगाल में लाखों भतीजे की उम्मीदों के बजाय, आपको अपने भतीजे के लालच को पूरा क्यों किया गया? आप भाई-भतीजे के कांग्रेस अनुष्ठानों को भी नहीं छोड़ सकते थे, जिसके खिलाफ आपने विद्रोह किया था।

चुनाव रैली में, प्रधान मंत्री ने ममता के स्कूटर का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले जब आप (ममता) ने स्कूटर लिया, तो सभी प्रार्थना कर रहे थे कि आप धोखा देते रहें। खैर, आप गिरते नहीं हैं, अन्यथा राज्य जिसमें यह स्कूटर बन गया है, राज्य को अपने दुश्मन बनाओ। प्रधान मंत्री मोदी ने आगे कहा कि अब आपका स्कूटर भवानीपुर जाने के बजाय नंदीग्राम की ओर मुड़ गया। जब स्कूटी ने नंदीग्राम में गिरने का फैसला किया, तो हमें क्या करना चाहिए?

प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि बंगाल में 4 करोड़ से अधिक आबादी वाले खातों को खोला गया था। आधे से अधिक महिलाएं हैं। जब हमने मुद्रा ऋण देकर नए अवसर दिए, तो लाभ के 75% लाभ हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER