देश / कल बनारस दौरे पर होंगे पीएम मोदी, सिक्स लेन हाईवे का करेंगे उद्घाटन

Zoom News : Nov 29, 2020, 09:55 PM
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वाराणसी में अपने संसदीय क्षेत्र में 50 किलोमीटर हवाई और 40 किलोमीटर सड़क मार्ग से दौरा करेंगे। पीएम मोदी फरवरी में वाराणसी आए थे तब से लॉकडाउन के बाद वह अब पहली बार वाराणसी आ रहे हैं। प्रधानमंत्री का अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में ये 23वां दौरा होगा। पीएम अपने संसदीय क्षेत्र में कल  पौने सात घंटे गुजारेंगे। इस दौरान वे दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्य कार्यक्रम वाराणसी के मिर्जामुराद के खजूरी में वाराणसी-हंडिया सिक्स लेन सड़क का लोकार्पण और देव दीपावली महोत्सव में भाग लेना है। प्रधानमंत्री दोपहर 2:10 पर बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे यहां से सेना के विमान से वे सीधे खजूरी पहुंचेंगे और जनसभा को सम्बोधित करेंगे। जनसभा में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ वाराणसी हड्डियां सिक्स लेन का लोकार्पण करेंगे। खजूरी से प्रधानमंत्री डोमरी हेलीपैड पर पहुंचेंगे जहां से वह सड़क मार्ग से भगवान अवधूत राम घाट पहुंचकर क्रूज में सवार होंगे।

क्रूज़ में सवार होकर पीएम सीधे ललिता घाट पहुंचेंगे, जहां से विश्वनाथ मंदिर परिसर जाएंगे यहां दर्शन पूजन करने के बाद एक डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से विश्वनाथ धाम के निर्माण की प्रगति देखेंगे। विश्वनाथ मंदिर से प्रधानमंत्री फिर ललिता घाट पर 4.45 बजे आएंगे और अलकनंदा क्रूज पर सवार होकर राजघाट जाएंगे, जहां पर 5:00 बजे दीप जलाकर देव दीपावली का उद्घाटन करेंगे।

देव दीपावली के दीप प्रज्वलित करने के बाद यहीं पर पर्यटन विभाग की तरफ से तैयार की गई एक वेबसाइट का लोकार्पण भी करेंगे। राजघाट में पीएम मोदी बीजेपी के 5000 कार्यकर्ताओं को और वाराणसी के संभ्रांत लोगों को संबोधित करेंगे।

शाम 5.45 बजे राजघाट से प्रधानमंत्री क्रूज पर सवार होकर रविदास घाट के लिए रवाना होंगे। बीच में प्रधानमंत्री चेत सिंह घाट पर 10 मिनट के लिए रुकेंगे जहां पर वे लेजर शो का मुआयना करेंगे।

लेजर शो देखने के बाद 6:45 बजे प्रधानमंत्री रविदास घाट पहुंचेंगे और सड़क मार्ग से सारनाथ के लिए रवाना होंगे। शाम 7:30 पर प्रधानमंत्री सारनाथ पहुंचकर लाइट एंड साउंड शो देखेंगे, इस दौरान प्रधानमंत्री कुछ तिब्बती लोगों से भी मुलाकात करेंगे।

इसके बाद रात 8:15 पर प्रधानमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए निकल जाएंगे वहां से 8:50 पर एक विशेष विमान से दिल्ली वापस चले जाएंगे। पीएम मोदी का अपने लोकसभा क्षेत्र में ये 23वां दौरा है। लॉकडाउन की वजह से नौ महीने बाद अपने लोकसभा क्षेत्र में भ्रमण के लिए जाएंगे। हालांकि लॉकडाउन के दौरान पीएम मोदी वीडियो कॉनफ़्रेंसिंग के ज़रिए ज़रूर जुड़ चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER