देश / पीएम मोदी आज करेंगे कोरोना वायरस के खिलाफ जागरुकता अभियान की शुरुआत

Zoom News : Oct 08, 2020, 07:13 AM
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू करेंगे। बुधवार को प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी जन आंदोलन नामक एक अभियान शुरू करेंगे, जो कोविड के लिए उचित व्यवहार करता है। इसका अभियान देश के आगामी त्योहारों और अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए शुरू किया जा रहा है। इस अभियान का उद्देश्य सार्वजनिक भागीदारी को प्रोत्साहित करना होगा। यह 'वियर मास्क, शारीरिक दूरी का पालन, हाथों की स्वच्छता बनाए रखने' का संदेश देगा।

इस जागरूकता अभियान के बारे में बात करते हुए, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कोरोना के खिलाफ सुरक्षा के लिए एकमात्र हथियार मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना और हाथ धोना है। उन्होंने कहा कि इस सिद्धांत का पालन करते हुए, सार्वजनिक स्थानों पर इन उपायों के बारे में जागरूकता बढ़ाने का अभियान शुरू किया जाएगा।

उन्होंने कहा, "कोरोना युग में डरो मत। सावधानी बरतने की जरूरत है। इस संदेश को जन-जन तक फैलाने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। दवा और टीके के बिना, मास्क, दो गज की सुरक्षित दूरी, हाथ धोना सुरक्षात्मक हैं। ढाल। ’’ उन्होंने कहा कि बैनर उन सभी स्थानों पर लगाए जाएंगे, जहां लोग जन जागरूकता अभियान के संपर्क में आएंगे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER