देश / पाकिस्तान की बाढ़ से तबाही देखकर दुखी हूं, पीएम मोदी ने जताया दुख

Zoom News : Aug 29, 2022, 11:47 PM
New Delhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पड़ोसी देश पाकिस्तान में बाढ़ की हालत पर दुख जताया। उन्होंने बाढ़ पीड़ितों के प्रति संवेदना जताते हुए जल्द ही सामान्य स्थिति बहाल होने की उम्मीद जताई। अपने ट्ववीट में पीएम मोदी ने लिखा कि पाकस्तिान में बाढ़ से हुई तबाही को देखकर दुखी हूं। 

पीएम मोदी ने लिखा कि हम पीड़ितों, घायलों और इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित सभी लोगों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं। साथ ही सामान्य स्थिति के शीघ्र ही बहाल होने की उम्मीद करते हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान को बाढ़ के कारण भारी तबाही का सामना करना पड़ रहा है। देश में बाढ़ और वर्षाजनित कारणों से अब तक 1000 से अधिक लोगों की जानें जा चुकी है। 

पाकिस्तान सरकार ने इस भीषण आपदा से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मदद की अपील की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान के हवाले से कहा गया है कि रिकॉर्ड मॉनसून बारिश के कारण आयी बाढ़ से देश का एक तिहाई हिस्सा पानी में डूबा हुआ है। रिपोर्टों में कहा गया है कि लगभग 10 लाख घर पूरी तरह अथवा आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं हजारों लोगों को राहत शिविरों में ठहराया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER