देश / पीएम ने कोरोना के बढ़ते मामलो को देखकर की उच्च स्तरीय बैठक, दिए ये महत्वपूर्ण निर्देश

Zoom News : Oct 16, 2020, 08:41 AM
नई दिल्ली:देश में कोरोना संक्रमण के मामलों की स्थिति का पता लगाने के लिए, पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में पीएम ने देश में कोरोना की रिकवरी दर बढ़ाने पर जोर दिया।


देश में 63 लाख लोग कोरोना से ठीक हुए

आपको बता दें कि वर्तमान में कोरोना की रिकवरी दर लगभग 90 प्रतिशत चल रही है। देश में 63 लाख 8 हजार से अधिक लोग महामारी के बाद ठीक हो गए हैं। वहीं, देश में 1 लाख 11 हजार लोग कोरोना संक्रमण के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। इस समय देश में कोरोना के 8 लाख 12 हजार सक्रिय मामले हैं।


देश में कोरोना टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने का निर्देश

पीएम मोदी ने स्वास्थ्य मंत्रालय के अफसरों के साथ बैठक में देश में कोरोना टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में रहने वाले सभी लोगों के टेस्ट पर ज्यादा ध्यान दिया जाए. जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. पीएम ने कोरोना वैक्सीन आने तक लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने की भी अपील की.कोरोना वैक्सीन के ट्रायल में तेजी लाने की अपील

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना टेस्ट के रेट कम किए जाएं। इससे अधिक लोगों को इसका फायदा उठाना चाहिए। पीएम ने कोरोना संक्रमण की सबसे ज्यादा दर वाले राज्यों से इलाज, टेस्टिंग पर भी जोर देने की अपील की। प्रधानमंत्री ने देश में कोरोना वैक्सीन के ट्रायल में भी तेजी लाने का निर्देश दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER