मध्य प्रदेश / आत्महत्या के लिए खाया जहर फिर पुलिस को फोन कर बोला- मुझे बचा लो

AajTak : Jun 25, 2020, 06:50 AM
मध्य प्रदेश के सीहोर में एक युवक ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले युवक ने वीडियो बनाकर व्हाट्सएप स्टेटस पर अपलोड किया, फिर जहर खा लिया। लेकिन जहर खाने के कुछ ही समय बाद युवक ने डायल 100 को फोन कर पुलिस से मदद की गुहार लगाई।

दरअसल, आत्महत्या का ये मामला जावर थाने के ग्राम शेखूखेड़ा गांव का है। जहां मंगलवार की शाम को मृतक सचिन ने अपनी आत्महत्या से पहले एक वीडियो बनाया। जिसमें उसने कहा कि मैं खुद अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहा हूं। उसके लिए मेरे किसी परिजन को जिम्मेदार ना माना जाए। साथ ही किसी को परेशान न किया जाए। पुलिस के मुताबिक, लड़के की उम्र 23 साल थी।

वीडियो में मृतक सचिन ने आत्महत्या के किसी कारण का कोई जिक्र नहीं किया और इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया साथ ही व्हाट्सएप स्टेटस पर अपलोड कर दिया। जब युवक की तबियत बिगड़ी तो उसने डायल 100 को फोन लगाया। फोन पर पुलिस को आत्महत्या की जानकारी देते हुए मदद मांगी। मौत से पहले का युवक यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है।

इस मामले को लेकर जावर थाना प्रभारी मदन लाल ने बताया की डायल 100 पर शेखूखेड़ा से सचिन ने फोन किया था। उसने फोन पर बताया,  'मैंने आत्महत्या करने की कोशिश की है, मुझे बचा लीजिए'। जिसके तुंरत बाद पुलिस उसके घर पहुंची और युवक को प्राथमिक उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया।

आगे उन्होंने बताया कि डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए युवक को देवास रेफर कर दिया। देवास जाते हुए उसकी रास्ते में मौत हो गई।  थाना प्रभारी मदन लाल ने बताया कि आत्महत्या से पहले युवक ने ही अपना वीडियो बनाया था। उन्होंने बताया कि उसके पिता की 15 साल पहले मौत हो चुकी है जबकि उसकी माता की डेढ़ साल पहले मौत हो गई थी। वह अपनी बहन के ससुराल में ही रहता था। उसने वीडियो में खुद बताया कि मैं आत्महत्या कर रहा हूं और इसके बाद जहर खा लिया। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER