Uttar Pradesh / जिसे किडनैप मानकर ढूंढती रही पुलिस,वो बीवी के डर से लखनऊ में छिपा मिला

Zoom News : Aug 14, 2022, 07:07 PM
Uttar Pradesh | बस्‍ती में एक शख्‍स अपनी जमीन का बैनामा करने के बाद पत्‍नी से इतना डर गया कि लखनऊ में जाकर छिप गया। इधर, पुलिस को सूचना मिली कि धोखे से जमीन का बैनामा कराने के बाद उसे किडनैप कर लिया गया है। अपहरण की सूूचना पर पुलिस उसे खोजने लगी। 12 घंटे के बाद लखनऊ में उसका पता चला। 

इसके बाद मामले का खुलासा करते हुए बस्‍ती पुलिस ने कहा कि अपहरण करने का मामला झूठा है। जमीन का मालिक पत्नी के डर से जमीन का बैनामा करने के बाद खुद लखनऊ में छिपा गया था। सीओ कलवारी विनय चौहान ने बताया कि अपरहण का आरोप झूठा था। अपरहण के आरोप के मामले में भूमि स्वामी को बरामद किया गया है। सीओ ने कप्तानगज थाने पर बताया कि कप्तानगज थाने के मसजिदिया गांव निवासिनी अर्चना तिवारी पत्नी शिवाकांत तिवारी ने 1090 और कप्तानगंज थाने पर गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

आरोप लगाया था कि चैनपुरा गांव की कुसुम तिवारी पत्नी शिवचंद तिवारी ने मेरे पति शिवाकांत को बहला फुसलाकर 16 बिस्सा जमीन को बैनामा करा लिया है। मेरे पति की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और जमीन बैनामा करके के बाद से मेरे पति गायब चल रहे हैं। 

मामले में पुलिस ने जांच शुरू किया। कप्तानगंज पुलिस ने गायब व्यक्ति शिवाकांत तिवारी की खोजबीन शुरू की। चौकी इंचार्ज दुबौला जय प्रकाश चौबे की टीम ने गायब शिवाकांत तिवारी को सर्विलांस की मदद से 12 घंटे में लखनऊ से बरामद किया।

पुलिस टीम शनिवार को उन्हें थाने लाई और पत्नी अर्चना तिवारी व मां के सामने पेश‌ कर किया। सीओ कलवारी विनय चौहान की मौजूदगी में भूमि स्वामी शिवाकांत तिवारी ने अपरहण के आरोप को झूठा बताया। खुद की पत्नी और मां से ही जान का खतरा बताते हुए छिपने की बात कही।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER