दुनिया / खुद को आग में झोंक कर गर्भवती कुत्ते ने चार लोगों की बचायी जान

Zoom News : Nov 24, 2020, 05:21 PM
Russia: क्यों कुत्ते को सबसे वफादार जानवर कहा जाता था और इंसानों का दोस्त एक बार फिर साबित हुआ है। रूस में, एक गर्भवती कुत्ते (कुतिया) ने अपनी जान की परवाह किए बिना चार लोगों की जान बचाई। इस दौरान, वह खुद कई जगहों पर जल गई। एक रिपोर्ट के अनुसार, रूस में एक गर्भवती कुत्ते ने रूस में एक निजी धर्मशाला केंद्र में विस्फोट के बाद चार बुजुर्ग रोगियों को बचाने में मदद की। हालांकि, घटना के दौरान वह खुद बुरी तरह जल गई। अब, शहर भर के लोगों ने कुत्ते की चिकित्सा में मदद करने के लिए धन जुटाने के लिए एक अभियान शुरू किया है, जिसे लगातार समर्थन मिल रहा है। 

रूस के सेंट पीटर्सबर्ग के पास लेनिनग्राद क्षेत्र में एक निजी धर्मशाला केंद्र में आग लग गई। मटिल्डा नाम का कुत्ता चार बड़ों को सतर्क करने के लिए जोर से भौंकता है। भौंकने की वजह से जलती हुई लकड़ी के नीचे बुजुर्ग के फंसे होने की जानकारी फायर ब्रिगेड को मिली। बुजुर्गों को उस इमारत से निकाला गया जहां आग लग गई थी और एम्बुलेंस द्वारा उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। 

मैटिल्डा की त्वरित प्रतिक्रिया के कारण उन लोगों को बचाया गया, लेकिन गलती से फायर ब्रिगेड की टीम ने उन्हें वहां छोड़ दिया। जलती लकड़ी के टुकड़े से वह भी झुलस गई। 

इसके बाद लोगों को उनके बारे में पता चला, जिसके बाद उन्हें झुलसी हुई अवस्था में वहां से हटा दिया गया और उनका इलाज पशु अस्पताल में कराया गया। अब वह पहले से बेहतर है और उसकी त्वचा के इलाज के लिए धन जुटाया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER