राजस्थान / भाजपा में गुटबाजी खत्म करने की तैयारी, टीम के प्रमुख नेता बैठक के लिए जयपुर पहुंचेंगे

Zoom News : Jan 23, 2021, 03:37 PM
राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अभी तीन साल बाकी हैं, लेकिन भाजपा ने सदन संभालने की कवायद शुरू कर दी है। राजस्थान के लिए भाजपा की कोर टीम की घोषणा शुक्रवार (22 जनवरी, 2021) को की गई। इसकी पहली बैठक सोमवार को हो सकती है। भाजपा महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अरुण सिंह शनिवार रात जयपुर आएंगे। जबकि सह प्रभारी भारती बेन शियाल कल जयपुर पहुंचेंगी। लंबे समय के बाद, समूहों में विभाजित भाजपा नेता एक साथ बैठेंगे। कोर कमेटी की बैठक के लिए वसुंधरा राजे धौलपुर से जयपुर भी आएंगी।

सतीश पूनिया और वसुंधरा राजे जैसे नेताओं को एक मंच पर लाने के लिए भाजपा ने एक कोर टीम बनाई है। कोर टीम की बैठक के लिए, मामला खराब नहीं हुआ, पार्टी के महासचिव भूपिंदर यादव और राज्यसभा सांसद ओम माथुर जैसे बड़े नेताओं को भी टीम में जगह दी गई है। कोर टीम की घोषणा के बाद वसुंधरा समर्थकों में भारी उत्साह है। उन्हें लगता है कि वसुंधरा राजे भाजपा की राजनीति की मुख्यधारा में लौट आएंगी।

बीजेपी ने कोर टीम के माध्यम से जातिगत समीकरण बनाने की कोशिश की है, जिसमें उसके पारंपरिक वोट बैंक, राजपूतों को सबसे अधिक स्थान दिया गया है। टीम में 3 राजपूत, 2 जाट, एक वैश्य, एक ब्राह्मण, एक गुर्जर, एक यादव, एक माली, एक दलित और एक आदिवासी समुदाय शामिल हैं। कोर टीम में मीना जाति को जगह नहीं मिलने की भी चर्चा है।

गौरतलब है कि हाल ही में 'वसुंधरा राजे समर्थक राजस्थान (मंच)' सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद 'सतीश पूनिया समर्थक मोर्चा' भी सामने आया था, जिसके बाद राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गई थीं। भाजपा में गुटबाजी की खबर के बाद, कांग्रेस को भी पार्टी पर निशाना साधने का मौका मिला। कांग्रेस ने दावा किया कि राजस्थान भाजपा विघटित हो रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER