Russia / टीवी पर राष्ट्रपति पुतिन का कटा फेस, रूस में हंगामा, सोशल मीडिया पर हुआ ट्रेंड

Zoom News : Jan 04, 2021, 05:40 PM
Russia: हर साल की तरह इस साल भी नए साल के आगमन के मौके पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने देश के लोगों को संबोधित किया। हालांकि, एक समाचार चैनल की गलती के कारण, पुतिन का आधा कटा हुआ चेहरा रूस के कुछ क्षेत्रों में देखा जा रहा था। जब एक शख्स ने इस वीडियो को अपने घर पर देखा तो वह हैरान रह गया और उसने इस वीडियो को रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। पुतिन की यह तस्वीर इसके बाद सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी।

यह समाचार चैनल रूस के पश्चिमी भाग में स्थित कैलिनिनग्राद शहर में मौजूद है। जब कैस्कस मीडिया समूह ने पुतिन के नए साल के भाषण को दिखाया, तो पुतिन की आँखें नहीं दिख रही थीं और उनके चेहरे का केवल निचला हिस्सा दिखाई दे रहा था। इस मीडिया समूह ने अपनी गलती के लिए दर्शकों से माफी मांगी है।

इस टीवी स्टेशन के संपादकों को अपनी गलती का अहसास होते ही वे चौंक गए। उन्होंने टीवी और इंटरनेट पर इस प्रसारण को हटा दिया और इसे संगीत से बदल दिया। इस चैनल के मालिकों ने कहा कि व्लादिमीर पुतिन की छवि की समस्या तकनीकी समस्याओं के कारण हुई थी और घटना की जांच की जा रही है। जो भी इस मामले में दोषी होगा उसे सजा दी जाएगी।

पुतिन के भाषण के कुछ मिनट पहले, क्षेत्रीय गवर्नर ने नए साल के लिए एक संदेश भी दिया, लेकिन उस भाषण को बिना किसी समस्या के स्क्रीन किया गया। इसके कारण, ऐसे सवाल भी उठने लगे हैं कि क्या पुतिन का भाषण सिर्फ तकनीकी समस्याओं का विषय है या क्या उनके खिलाफ राजनीतिक विरोध के कारण देखा गया है।

बता दें कि पुतिन का भाषण बाल्टिक समुद्र के पास स्थित स्थान के कारण कलिनिनग्राद में अंतिम पर पहुंचता है। रूस की राजधानी मास्को में एक घंटे चलने के बाद इस क्षेत्र के लोग पुतिन का भाषण सुनने में सक्षम हैं। पुतिन ने इस साल कोरोना वायरस के कारण होने वाली समस्याओं के बारे में बात की। उन्होंने डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की भी प्रशंसा की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER