Petrol Diesel Price Today / कीमतें सस्ती होने की उम्मीदों को बड़ा झटका, 21 दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं

Zoom News : Mar 20, 2021, 08:42 AM
दिल्ली: 21 दिनों के बाद से पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं है। वित्त मंत्री निर्मला सिथारामन ने यह स्पष्ट किया कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में लाने का कोई प्रस्ताव सरकार नहीं मिली है। इसके बाद, तेल की कीमतों की अपेक्षाओं का एक बड़ा झटका है, लेकिन राहत यह है कि इस समय में कोई वृद्धि नहीं हुई है।

पिछले महीने के 27 वें स्थान पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आखिरी बार हुआ था। उसके बाद तेल की कीमतें आकाश तक पहुंच गईं। वर्तमान में, तेल की कीमतों में वृद्धि नहीं हुई है लेकिन कम नहीं हुई है।

मेट्रो शहरों में 4 पेट्रोल की कीमतें

कल कीमत का शहर मूल्य

दिल्ली 91. 17 91. 17

मुंबई 97.57 97.57

कोलकाता 91.35 91.35

चेन्नई 93.11 93.11

27 फरवरी से, पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं आया है। निरंतर बढ़ती मुद्रास्फीति के बीच एक बड़ी राहत मिली और पूरे सप्ताह तेल की कीमतों में कोई अंतर नहीं था। ऊपर, पेट्रोल की वर्तमान कीमत 89.38 रुपये प्रति लीटर है, जबकि दिल्ली 91.17 लीटर है। इसका मतलब यह है कि दिल्ली की तुलना में पेट्रोल की कीमत 1.7 9 रुपये प्रति लीटर से अधिक है।

इसके अलावा, हरियाणा दिल्ली से सस्ता पेट्रोल प्राप्त कर रहा है। यहां तक ​​कि हरियाणा में, पेट्रोल की कीमत 89.38 रुपये प्रति लीटर है, जबकि दिल्ली में 1.79 रुपये प्रति लीटर से अधिक की वसूली की जा रही है। वर्तमान में दिल्ली में, पेट्रोल प्रति लीटर 91.17 रुपये हो रहा है।

दिल्ली-एनसीआर में लाखों लोग काम के संबंध में अन्य राज्यों में आते हैं। कोई दिल्ली से नोएडा से आता है, फिर गुरुज्रम से कोई भी नहीं है या फरीदाबाद के लोग नोएडा और दिल्ली में आते हैं। इससे पहले, इन लोगों के पास दिल्ली में पेट्रोल होता था लेकिन अब दिल्ली में पेट्रोल की उच्च कीमतों के कारण, दिल्ली के लोगों को यूपी और हरियाणा में पेट्रोल भी पसंद आया। इस वजह से, दिल्ली के पेट्रोल पंप मालिक प्रति दिन लाखों रुपये से पीड़ित हैं।

पड़ोसी राज्यों की तुलना में पेट्रोल दिल्ली में महंगा है लेकिन डीजल थोड़ा सस्ता है। दिल्ली में डीजल की कीमत 81.47 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 81.9 1 रुपये प्रति लीटर है। अप की तुलना में, दिल्ली में 44 पैसे प्रति लीटर सस्ता डीजल प्राप्त कर रहा है, जो दिल्ली के लिए थोड़ी राहत है। हरियाणा में डीजल की कीमत 82.30 रुपये प्रति लीटर है। इसके अनुसार, दिल्ली में हरियाणा से डीजल 83 पैसे प्रति लीटर सस्ता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER