देश / इस राज्य के प्राथमिक स्कूलों को आज से खोला जाएगा, लगेंगी इस गाइडलाइन के साथ क्लास

Zoom News : Mar 01, 2021, 07:07 AM
UP: अधिकांश स्थानों को लॉकडाउन में खोला गया था जो कोरोना महामारी के बाद था, लेकिन प्राथमिक स्कूल अभी भी बंद थे। अब उत्तर प्रदेश में, एक मार्च से कक्षा एक से पांच तक के स्कूलों को खोलने की अनुमति दी गई है। यह भी कहा गया है कि स्कूल खोलने के दौरान सरकार द्वारा जारी कोरोना दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।

प्राथमिक विद्यालयों में, कोविद पर विशेष ध्यान दिया गया है। सामाजिक गड़बड़ी का सख्ती से पालन करना होगा, इसलिए जिन स्कूलों में बच्चों की संख्या अधिक है, वहां दो पालियों में कक्षाएं संचालित की जाएंगी। इसके अलावा, स्कूल में कमरे, शौचालय, दरवाजे, कुंडी सीटें आदि को लगातार साफ और साफ करना होगा। आपको बता दें कि भले ही कोरोना का संकट अभी खत्म नहीं हुआ है, जहां रफ्तार धीमी हो गई है, उन राज्यों में धीरे-धीरे स्कूल खोलने पर ध्यान दिया जा रहा है।

वहीं, महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना के बढ़ते मामले के कारण स्कूल, कॉलेज, निजी कोचिंग संस्थान 14 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। बता दें कि महाराष्ट्र के कई शहरों में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से बढ़ रहा है। कई जिलों में कोरोना के कई मामले सामने आए हैं, जिसके बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। इस धमकी के मद्देनजर, पुणे शहर के मेयर मुरलीधर मोहोल ने 14 मार्च तक कॉलेज, स्कूल और निजी कोचिंग संस्थान बंद कर दिए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER