इंडिया / पीएम मोदी को लगता है कि कश्मीर की स्थिति उनके नियंत्रण में है: यूएस राष्ट्रपति ट्रंप

ANI : Aug 26, 2019, 06:25 PM
फ्रांस के शहर बिआरित्ज में पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। इस मुलाकात में पीएम मोदी ने साफ-साफ शब्दों में कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच कई मसले हैं। ये सभी मसले द्विपक्षीय हैं। इसलिए हम दुनिया के किसी भी देश को इनके लिए कष्ट नहीं देते हैं। मुझे विश्वास है कि दोनों देश मिलकर सभी मसलों पर चर्चा भी कर सकते हैं और समाधान भी कर सकते हैं।”

ट्रंप बोले पीएम नरेंद्र मोदी महान नेता

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जब मध्यता को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनकी पीएम नरेंद्र मोदी से कश्मीर को लेकर बात हुआ। पीएम मोदी ने लगता है कि सब कंट्रोल में है। उन्होंने पाकिस्तान से भी बात की और मुझे विश्वास है कि दोनों देश कुछ ऐसे निष्कर्ष पर पहुंचेंगे जो बहुत अच्छा होगा। इस दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी को महान नेता भी बताया।

डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया से कहा कि हम व्यापार के बारे में बात कर रहे हैं, हम सैन्य और कई अलग-अलग चीजों के बारे में बात कर रहे हैं। हमने कुछ बेहतरीन चर्चाएं कीं, हम रात के खाने के लिए एक साथ थे और मैंने भारत के बारे में बहुत कुछ सीखा।

नजर आई दोनों नेताओं के बीच की केमेस्ट्री

मीडिया से वार्ता के दौरान दोनों नेताओं के बीच में गजब केमेस्ट्री भी देखने को मिली। दरअसल एक सवाल के दौरान में जब पीएम मोदी ने कहा कि हम दोनों को बात करने दीजिए, जब जरूरत पड़ेगी तो जरूर जानकारी पहुचाएंगे। इसपर राष्ट्रति ट्रंप में हंसते हुए कहा कि पीएम मोदी बहुत अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं, ये सिर्फ बात नहीं करना चाहते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER