Cricket / रोहित जैसे खिलाड़ी की टीम इंडिया कर रही अनदेखी, महीनों से टीम में नहीं मिली एंट्री

Zoom News : Jun 14, 2022, 06:18 PM
Team India:  साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में टीम इंडिया (Team India) को रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे ओपनर्स की कमी महसूस हो रही है. टीम इंडिया के पास एक विस्फोटक ओपनर ऐसा भी है जो रोहित जैसी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है, लेकिन इस खिलाड़ी को करीब 1 साल से मौका नहीं मिला है. 

इस ओपनर की हो रही अनदेखी

सेलेक्टर्स लंबे समय से टीम इंडिया में एक विस्फोटक ओपनर को मौका नहीं दे रहे हैं. इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच 25 जुलाई 2021 को खेला था. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) हैं. भारत के इस बल्लेबाज में तूफानी बल्लेबाजी करने की बेहतरीन क्षमता है, लेकिन ये बल्लेबाज लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर है और चयनकर्ता लगातार इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रहे हैं. 

सहवाग-रोहित जैसी बल्लेबाजी 

कई दिग्गजों का मानना है कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की बल्लेबाजी में पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा की झलक देखने को मिलती है. IPL 2022 में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का औसत ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) से बेहतर थी, लेकिन सेलेक्टर्स ने अफ्रीका के खिलाफ गायकवाड़ को मौका दिया. गायकवाड़ सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं. 

टीम इंडिया के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) भारतीय टीम के लिए बतौर ओपनिंग तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं. 22 साल के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ आक्रामक बल्लेबाज हैं. पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं. पृथ्वी शॉ ने 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं. उन्होंने भारत के लिए 1 टी20 मैच भी खेला है. वहीं  IPL 2022 में शॉ ने 152.97 की तूफानी स्ट्राइक रेट से 283 रन बनाए.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER