Ind vs SL / धवन के साथ पृथ्वी शॉ करेंगे पारी का आगाज, ये होगी टीम इंडिया की Playing XI!

Zoom News : Jul 17, 2021, 04:00 PM
Delhi: शिखर धवन के नेतृत्व वाली टीम इंडिया रविवार से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज करेगी। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। श्रीलंका में सीमित ओवरों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों की भरमार है। टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में है।धवन पारी का आगाज करते दिखेंगे, हालांकि उनका जोड़ीदार कौन होगा ये बड़ा सवाल बना हुआ है। श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम में देवदत्त पडिक्कल, पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़ और नीतीश राणा जैसे ओपनर्स हैं। धवन के साथ पारी का आगाज करने के लिए इन चारों बल्लेबाजों में टक्कर है। 

हालिया फॉर्म और अंतरराष्ट्रीय अनुभव को देखें तो शॉ देवदत्त पडिक्कल, राणा और गायकवाड़ पर भारी पड़ते हैं। उन्होंने आईपीएल-14 और विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी की थी। 

इसके अलावा विकेटकीपर चुनना भी टीम मैनेजमेंट के लिए बड़ा सिरदर्द होगा। उन्हें संजू सैमसन और ईशान किशन में से एक का चयन करना होगा। मैनेजमेंट अगर बल्लेबाजी को ध्यान में रखते हुए विकेटकीपर का चयन करता है तो ईशान किशन को मौका मिल सकता है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में डेब्यू किया था और शानदार बल्लेबाजी भी की थी। 


नंबर तीन पर सूर्यकुमार को मिल सकता है मौका

धवन और शॉ के बाद नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव को भेजा जा सकता है। सूर्यकुमार यादव के अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज शानदार रहा है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए अपना जलवा दिखाया था। 

चौथे नंबर पर मनीष पांडे को उतारा जा सकता है। मनीष पांडे लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। वह टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं। मनीष पांडे के पास श्रीलंका दौरे में बेहतरीन प्रदर्शन करने का मौका है। वह इस टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक हैं।

पांचवें नंबर पर टीम मैनेजमेंट युवा विकेटकीपर ईशान किशन को भेज सकता है। इसके बाद ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या बैटिंग के लिए आ सकते हैं।

इन सात खिलाड़ियों के बाद गेंदबाजों का नंबर आता है। इसमें से भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल का चुना जाना तय है। टीम में दूसरे पेसर की भूमिका को लेकर नवदीप सैनी और दीपक चाहर के बीच टक्कर है।

चाहर का आईपीएल-14 में प्रदर्शन अच्छा रहा है और साथ ही वह निचले क्रम पर आकर रन भी बनाने का दम रखते हैं। ऐसे में वह गेंदबाजी आक्रमण में भुवनेश्वर कुमार का साथ देते हुए दिख सकते हैं। 

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER