क्रिकेट / पृथ्वी शॉ की जल्द होगी टीम इंडिया में वापसी, इस सीरीज में भी मिल सकता है मौका

News18 : Dec 10, 2019, 11:45 AM
नई दिल्ली। बैन की वजह से कुछ महीनों तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का नाम एक बार फिर खेल के मैदानों में गूंजने लगा है। पृथ्वी शॉ ने सैयद मुश्ताक अली के बाद अब रणजी ट्रॉफी में भी धमाकेदार वापसी की है। बड़ौदा के खिलाफ शॉ ने इस सीजन की अपनी पहली पारी में शानदार 66 रन बनाए। अब पृथ्वी शॉ को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि पृथ्वी शॉ जल्द ही टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।

न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे शॉ

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) न्यूजीलैंड दौरे पर जा सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पृथ्वी शॉ को तीसरे ओपनर के तौर पर इंडियन क्रिकेट टीम में जगह मिल सकती है। न्यूजीलैंड दौरे से पहले पृथ्वी शॉ इंडिया ए के साथ न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दो चार-दिवसीय मैच खेलेंगे। इस टीम में चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और मयंक अग्रवाल भी होंगे। सेलेक्शन कमेटी न्यूजीलैंड दौरे पर जाने से पहले अपने ओपनिंग बल्लेबाजों को कम से कम दो प्रैक्टिस मैच देने पर विचार कर रही है।

अब अगर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की टेस्ट टीम में वापसी होती है तो ऐसे में केएल राहुल का टेस्ट टीम से बाहर रहना तय समझा जा सकता है। केएल राहुल खराब प्रदर्शन की वजह से टेस्ट टीम से बाहर हो गए थे। उनकी जगह अब रोहित शर्मा ओपनिंग करते हैं। रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल का न्यूजीलैंड दौरे पर ओपनिंग करना तय है। तीसरे ओपनर के तौर पर अब पृथ्वी शॉ का नाम सामने आ रहा है। हालांकि इससे पहले शॉ को रणजी ट्रॉफी में अपने बल्ले का दम दिखाना होगा। वैसे अगर केएल राहुल रणजी ट्रॉफी में बड़ी पारियां खेलते हैं तो उनके नाम पर भी विचार किया जा सकता है।

पृथ्वी शॉ की होगी टीम इंडिया में वापसी, इस सीरीज में मिल सकता है मौका

भारत को अगले साल न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है, उससे पहले पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) इंडिया ए टीम के साथ न्यूजीलैंड ए से 2 चार-दिवसीय मैचों की सीरीज खेल सकते हैं।

न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे शॉ

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) न्यूजीलैंड दौरे पर जा सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पृथ्वी शॉ को तीसरे ओपनर के तौर पर इंडियन क्रिकेट टीम में जगह मिल सकती है। न्यूजीलैंड दौरे से पहले पृथ्वी शॉ इंडिया ए के साथ न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दो चार-दिवसीय मैच खेलेंगे। इस टीम में चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और मयंक अग्रवाल भी होंगे। सेलेक्शन कमेटी न्यूजीलैंड दौरे पर जाने से पहले अपने ओपनिंग बल्लेबाजों को कम से कम दो प्रैक्टिस मैच देने पर विचार कर रही है। पृथ्‍वी शॉ डोपिंग, पृथ्‍वी शॉ बर्थडेपृथ्वी शॉ पर लगा बैन 15 नवंबर को खत्म हुआ, पृथ्‍वी शॉ डोपिंग, पृथ्‍वी शॉ बर्थडेपृथ्‍वी शॉ ने अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में शतक लगाया था।

भारत का न्यूजीलैंड दौरा

बता दें भारतीय क्रिकेट टीम जनवरी में न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी। दौरा 24 जनवरी से शुरू होगा जिसका आगाज 5 मैचों की टी20 सीरीज से होगा। वहीं इसके बाद 5 फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और उसके बाद 21 फरवरी से दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER