बॉलीवुड / कंगना रनौत के लिए राहत की खबर! इस मामले में हाई कोर्ट से मिली क्लीन चिट

Zee News : Sep 18, 2020, 02:57 PM
बॉलीवुड डेस्क | अभिनेत्री कंगना रनौत को पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट से क्लिन चिट मिल गई है। दरअसल, मामला कंगना रनौत के बीफ खाने से जुड़े ट्वीट और बयान का है। कंगना रनौत के खिलाफ लुधियाना के रहने वाले नवनीत गोपी ने पंजाब एंड हरियाणा हाइकोर्ट का रुख किया था। उन्होंने कहा कि कंगना अपने बयानों के जरिए बीफ खाने को प्रमोट कर रही है जिससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुईं है।

कंगना रनौत के खिलाफ शिकायत

नवनीत गोपी ने कहा कि वह लुधियाना के पुलिस स्टेशन में कंगना रनौत के खिलाफ शिकायत भी दे चुके हैं लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई उन्होंने अपनी याचिका में मांग की थी कि कंगना रनौत पर सेक्शन 8 पंजाब गौ हत्या रोकथाम कानून, 1995, सेक्शन 66 और 67 इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट, 2000 और भारतीय दंड संहिता, 1860 की धारा 295 के तहत मामला दर्ज किया जाए।

इस पर फैसला सुनाते हुए जस्टिस मनोज बजाज ने इस याचिका को अस्पष्ट और गलत समझ लेने वाला बताया और याचिका को खारिज कर दिया।

कोर्ट ने कहां, कंगना तो खुद शाकाहारी हैं

कोर्ट ने कहा कि ऐसा कहीं भी नहीं लग रहा कि कंगना रनौत बीफ खाने को प्रमोट कर रही है बल्कि उनकी पोस्ट बता रही है कि वो खुद शाकाहारी हो गई हैं। दूसरी पोस्ट में कंगना भारत और विदेशों में खाने के अंतर के बारे में बता रही हैं। उन्होंने कहा कि जो पोस्ट आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ऐसा नहीं लग रहा कि यह अभी कंगना ने पोस्ट किया है। उन्होंने कहा फैक्ट और परिस्थितियां कहीं भी नहीं दिखाते कि कंगना ने कोई गुनाह किया है।

सोशल मीडिया पर वायरल पुराना इंटरव्यू

दरअसल, सुशांत सिंह की मौत के बाद से अदाकारा कंगना रनौत लगातार विवादों में हैं। एक पुराना इंटरव्यू ट्रोलर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया इसमें कंगना ने जो जवाब दिया, उसे लोग बिल्कुल पसंद नहीं कर रहे हैं और यह ट्वीट काफी वायरल हो रहा है। शेयर किए गए इंटरव्यू में कंगना रनौत ने बताया था कि वो न सिर्फ मांसाहारी रह चुकी हैं, बल्कि वह बीफ भी खा चुकी हैं।

कंगना रनौत ने ट्वीट में कहा था कि गोमांस खाने या किसी अन्य मांस को खाने में कुछ भी गलत नहीं है। यह किसी धर्म के बारे में नहीं है।

बता दें कि कंगना ने 8 साल पहले शाकाहारी जिंदगी अपनाकर योगी बनना चुन लिया था।

उन्होंने आगे लिखा कि अब वो किसी एक धर्म में विश्वास नहीं रखती हैं। कंगना के भाई आज भी मांस खाते हैं और इस वजह से वो कंगना से कम हिंदू नहीं हो जाते हैं। हम मध्‍यकालीन युग में नहीं रह रहे हैं। आज कोई भी अपना धर्म बना सकता है और उसका अनुसरण कर सकता है।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER