देश / पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने की 4 सलाहकारों की नियुक्ति

Zoom News : Aug 12, 2021, 01:13 PM
चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने सांसद अमर सिंह, पूर्व डीजीपी मोहम्मद मुस्तफा, मालविंदर सिंह माली और डॉ. प्यारे लाल गर्ग को अपना सलाहकार नियुक्त किया है। चार सलाहकारों की नियुक्ति पर पार्टी में सवाल उठ रहे हैं। पंजाब कांग्रेस की कमान मिलने के बाद से ही नवजोत सिंह सिद्धू बेहद सक्रिय हो गए हैं।

प्रदेश भर में वह लगातार पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। कई मौकों पर अपनी ही सरकार पर निशान साध रहे हैं। सिद्धू के कई बयान पर पार्टी के कुछ विधायक और मंत्री भी आपत्ति जता चुके हैं। अब सिद्धू ने अमर सिंह, पूर्व डीजीपी मोहम्मद मुस्तफा और डॉ. प्यारे लाल को अपना सलाहकार नियुक्त किया है। 

कैप्टन ने सोनिया गांधी को सौंपा सिद्धू के बयानों का ब्योरा

हाईकमान द्वारा पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को बनाए जाने के बाद मंगलवार को कैप्टन की सोनिया गांधी से पहली बैठक थी। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के अपनी ही पार्टी के खिलाफ लगातार दिए जा रहे बयानों का ब्योरा भी कैप्टन ने सोनिया गांधी के सामने रखा है। दरअसल, पार्टी के 18 सूत्री फार्मूले के नाम पर नवजोत सिद्धू लगातार कैप्टन सरकार पर सार्वजनिक तौर पर दबाव बना रहे हैं कि वे पंजाब की जनता से किए वादे पूरे करें।

दूसरी ओर, कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, चरणजीत सिंह चन्नी भी कैप्टन सरकार के कामकाज पर उंगली उठाने का मौका नहीं चूक रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस में अब तक चल रही उक्त सारी उठापटक का ब्योरा कैप्टन ने सोनिया गांधी के समक्ष रख दिया है।

वहीं, सोनिया गांधी की तरफ से कैप्टन को मंत्रिमंडल फेरबदल की अनुमति मिली है या नहीं, अभी इस बारे में कुछ भी साफ नहीं है। वैसे, सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाते समय हाईकमान ने कैप्टन को अपने ढंग से प्रदेश सरकार चलाने का पूरा अधिकार दे दिया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER