पंजाब / पंजाब सरकार ने दी 2 अगस्त से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने की अनुमति

Zoom News : Jul 31, 2021, 06:32 PM
चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने कोविड-19 का पालन करते हुए दो अगस्त से राज्य में सभी स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही सरकार ने राज्य में लागू विभिन्न कोविड-19 प्रतिबंधों को 10 अगस्त तक बढ़ा दिया है। इस संबंध में जारी पत्र में कहा गया है कि सरकार ने 20 जुलाई तक राज्य में जिन प्रतिबंधों और छूटों को प्रभावी रखा था, उन्हें 10 अगस्त तक प्रभावी माना जाएगा। स्कूलों को खोलने के लिए सरकार ने शिक्षा विभाग को निर्देश दिया है कि वह कोविड-19 के प्रति एहतियात बरतने संबंधी केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए स्कूलों को खोलें।

26 जुलाई से पंजाब में 10 से 12वीं तक के स्कूल खोले गए थे। स्कूल में प्रवेश होते ही प्रत्येक बच्चे का बुखार चेक करने के अलावा हाथ सैनिटाइज किए गए। क्लास में बच्चों को बैठाते समय सामाजिक दूरी का खास ध्यान रखा गया। सोमवार को दसवीं से बारहवीं के बच्चों की कक्षाएं लगीं। कोरोना के भय के चलते बच्चों की संख्या अभी भी स्कूल में कम है। अभिभावकों की अनुमति के साथ सोमवार को पंजाब भर में बच्चे स्कूल पहुंचे। 

फिरोजपुर के डीसी मॉडल स्कूल में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए। बच्चों ने मास्क लगाए हुए थे। कक्षाओं में सामाजिक दूरी का खास ध्यान रखकर बच्चों को दूर-दूर बैठाया गया। जालंधर का सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशंस के 33 स्कूलों को पूरी सुरक्षा व एहतियात के साथ फिर से शुरू किया गया। चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने कहा कि अभिभावकों की अनुमति से ही छात्रों को स्कूल बुलाया जा रहा है। पटियाला के 94 सरकारी हाई और 102 सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में सोमवार को पहले दिन 30 फीसदी छात्र पहुंचे। जिला शिक्षा अधिकारी (सीनियर सेकेंडरी) हरिंदर कौर ने कहा कि आने वाले दिनों में बच्चों की हाजिरी बढ़ेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER